राशिफल

Rashifal 28 August: आज शनिदेव की कृपा से 5 राशियां होने वाली है धनवान, सेहत भी बेहतर बनी रहेगी

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 28 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 28 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको प्रत्येक कार्य में संभलकर आगे बढ़ने की जरूरत है। राजकार्य में अटकलें आ सकती हैं। आज के दिन खुद से पहले दूसरों की ज़रूरतमंदों का ख्याल रखना होगा। कोई है जो आप की उन्नति नहीं चाहता, अत: सतर्क रहें। संतान की शिक्षा सम्बन्धी चिंता रहेगी। नौकरी पेशावालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील होगा। आपको कोई तोहफा या सरप्राइज मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जिम्मेदारी के काम में सफलता मिलनी तय है। एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फ़ायदा देंगे। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। शादीशुदा लोगों को सुख मिल सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। किसी भी तरह के नकारात्मक विचार के संपर्क में आने से खुद को बचाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी विशिष्ट व्यक्ति के संपर्क से कार्य में गति आएगी। लेकिन, मन के अनुसार कार्य के न मिलने से उदास रहेंगे। अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक मनमुटाव की संभावना के बीच समय रहते धन संचय कर लें। जीवन के प्रति गंभीरता को बनाये रखने की जरुरत है। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों का आपको सहयोग मिल सकता है। परिवार में छोटों की राय मददगार हो सकती है।

shani dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते है, सफलता प्राप्त होगी। आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहाँ आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। विरोधियों से सतर्क रहना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आलस, थकान और ऊबन आपके कार्य करने की गति को प्रभावित कर सकते हैं। आपको अपनों से धोखा मिल सकता है। कर्ज संबंधी दस्तावेज अटक सकते हैं। कार्य स्थल पर किसी बड़ी घटना के आसार हैं, अत: संभल कर रहें। योजनाएं अधूरी रहेंगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। भाइयों का साथ मिलेगा। पेट संबंधी शिकायत अस्वस्थता का अनुभव करा सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए हालात अनुकूल हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह दिन अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। सामाजिक स्तर पर किसी समारोह में शामिल होने के कारण किसी महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने का मौका मिल सकता है। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आज नौकरी पेशा वालों के लिए दिन अच्छा है। कारोबार को थोड़ा संभलकर रहना होगा। किसी बड़े निवेश से बच कर रहना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। दाम्पत्य संबंध आज मधुरता से भरपूर रहेगा। आज आप दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हो। जिससे आपका मन खुशनुमा रहेगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। अच्छे विचारों का आदान-प्रदान घनिष्ठों के साथ करना लाभप्रद रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन मन काफी अच्छा रहने वाला है। भाग्यवृद्धि और धनलाभ की संभावनाएँ हैं। आज आपके ल‍िए लाभकारी समय है युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। जटिलताएं खत्म होंगी। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। जिससे आप आनन्द महसूस करेंगे। आज आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप मन में नकारात्मक विचार पैदा होंगे। इससे बचें, सकारात्मक बने रहें। कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। दांपत्य से जुड़ा कोई फैसला सोच-समझ कर लें।

hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रोमांस के लिए अच्छा दिन है। कानूनी अड़चन आ सकती है। थकान महसूस होगी। किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। काम में मन नहीं लगेगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। क‍िसी चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। सेहत बेहतर बनी रहेगी। आज कोशिश करनी चाहिए की खान पान में सतर्कता बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में आज सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। अगर कोई नयी गाड़ी खरीदना चाह रहें है तो आज ले लिजिए, आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कार्यक्षेत्र में आप उन्नति कर पाएंगे अच्छा पैसा कमा पाएंगे। युवा अपने काम से अपनों के बीच यश पाएंगे। आज क‍िसी शुभ संदेश के आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का भी सहयोग प्राप्त होगा। अपना कोई एक पसंदीदा कार्य भी कर सकते हैं, इसे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। घर परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहेगा। दोस्तों से मदद मिलेगी। आज अचानक ही वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं।

आपने Rashifal 28 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्माष्टमी व्रत करने वाले लोगों को सूर्यास्त के बाद नहीं पीना चाहिए पानी, जानें क्या है वजह

Back to top button