बॉलीवुड

उस रात के बाद कभी नहीं खुली एक्टर इंदर कुमार की आंखें, मौत पर लोगों को हुआ था शक

3 शादियों के बाद भी एक एक्ट्रेस संग इंदर कुमार का था 12 साल का रिश्ता, 44 की उम्र में हो गया था निधन

हिंदी सिनेमा के कई कलाकार ऐसे हुए हैं जो समय से पहले ही दुनिया छोड़ चले हैं. उनकी मौत से फैंस को काफी बड़ा सदमा लगा था. किसी को उम्मीद नहीं थी कि वे इतनी जल्दी दुनिया छोड़ जाएंगे. दिवंगत अभिनेता इंदर कुमार (INDER KUMAR) का नाम भी इस सूची में शामिल है. महज 44 साल की उम्र में इंदर का निधन हो गया था.

INDER KUMAR

इंदर कुमार ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया था और उनके काम को काफी पसंद भी किया गया था लेकिन उनका असमय चले जाना उनके फैंस को बड़ा सदमा दे गया था. बता दें कि, 28 जुलाई 2017 को इंदर का मुंबई में निधन हो गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि अभिनेता को दिल का दौरा पड़ा था.

inder kumar

इंदर कुमार ने फिल्मों में सहायक और साइड रोल ही निभाए. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘मासूम’ से हुई थी. उन्होंने बॉलीवुड में ‘तुमको न भूल पाएंगे’ ,’मां तुझे सलाम’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘मासूम’, ‘कुंवारा’ और ‘वॉन्टेड’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था. न केवल अपनी अदाकारी बल्कि वे अपने लुक और बॉडी से भी अच्छे-अच्छे एक्टर को टक्कर देते थे.

inder kumar

इंदर के साथ सब कुछ ठीक चल रहा था. वे बॉलीवुड में नाम कमा रहे थे, लेकिन एक हादसे ने उनकी ज़िंदगी को बर्बाद कर दिया. फिल्म ‘मसीहा’ की शूटिंग के दौरान स्टैंट सीन शूट करते समय जब हीलीकॉप्टर आसमान की उड़ान भरने के लिए उड़ा तब ही इन्दर कुमार हेलीकॉप्टर से गिर पड़े. उन्हें काफी गंभीर चोटें आई और फिर उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

हेलीकॉप्टर हादसे के बाद इंदर कुमार को डॉक्टर्स ने तीन साल तक बेड रेस्ट की सलाह दी थी. वहीं डॉक्टर्स ने यह भी कह दिया था कि शायद ही कभी इंदर अपने पैरों पर खड़े हो पाए. इंदर के जीवन में मुसीबतों का पहाड़ टूट गया. वहीं इसके बाद भी उनका नाम कई बुरे कामों में फंसा. रेप केस और ड्रगस केस जैसे गंभीर केस में उनका नाम सामने आया था.

इंदर एक के बाद एक मुश्किलों में घिरते जा रहे थे वहीं दूसरी ओर इसके चलते वे डिप्रेशन में चले गए. भीतर ही भीतर घूट रहे इंदर कुमार आखिरकार 28 जुलाई 2017 की रात को दुनिया को अलविदा कह गए. इस रात के बाद कभी उनकी आंखें नहीं खुली. लोगों ने तो यह भी कयास लगाए कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है, हालांकि पोस्टमार्टम में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया.

अभिनेता के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने कुल तीन शादियां की थी. उनकी पहली दो शादियां सोनल कारिया और कंवलजीत कौर से हुई थी लेकिन दोनों ही शादियां कामयाब नहीं हुई. इसके बाद उन्होंने तीसरी शादी पल्लवी से की थी. दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम स्वाना है. इंदर के परिवार को आज भी उनकी कमी बहुत खलती है.

inder kumar

ईशा कोप्पिकर संग 12 साल तक रहे रिश्ते में…

इंदर कुमार का बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर संग 12 साल तक लंबा रिश्ता चला था. इंदर के निधन पर ईशा को काफी बड़ा झटका लगा था और उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘मुझे अभी इस बारे में पता चला है. मैं इस खबर से बहुत दुखी हूं. इंदर की उम्र बहुत कम थी. वो सिर्फ 43 साल के थे. उनकी पत्नी और एक बच्ची है. मुझे उनके परिवार के लिए बहुत बुरा लग रहा है.’

inder kumar and isha koppikar

Back to top button