विशेष

वीडियो – जब पीएम मोदी ने बीच रास्ते में रोका अपना काफ़िला, जलवा देख चौक गए स्पेन के राजा!

नई दिल्ली – चार देशों की अपनी छह दिनों के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम जर्मनी से स्पेन की राजधानी मेड्रिड पहुंचे। यह करीब 30 साल बाद पहला मौका था जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री स्पेन स्पेन पहुंचा था। इससे पहले साल 1988 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्पेन की यात्रा की थी। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बर्लिन में जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल के साथ हुई मुलाकात की थी। पीएम मोदी अपनी चार देशों की यात्रा के दौरान स्पेन के राष्ट्रपति मैरिआनो राजॉय और किंग फिलिप षष्टम से मुलाकात की। PM modi spain europe tour.

पीएम मोदी की स्पेन यात्रा के दौरान दिखा अनोखा नज़ारा :

यह करीब 30 साल बाद पहला मौका था जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री स्पेन स्पेन पहुंचा था। लेकिन, वहां जो नज़ारा दिखा वो इस बात को झुठला रहा है। पीएम के स्पेन दौरे के दौरान सबसे आश्चर्यचकित करने वाली बात यह रही है इतने सालों बात किसी भारतीय प्रधानमंत्री के स्पेन जाने के बावजूद वहां के लोगों ने उनको लेकर जबरदस्त उत्साह था।

पीएम मोदी के वहां पहुंचते ही स्पेन की राजधानी मैड्रिड मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जर्मनी से स्पेन पहुंचे थे जहां होटल के बाहर भारतीय मूल के स्पेन में रहने वाले लोगों ने मोदी-मोदी का नारा लगाया। इससे इस बात का अंदाजा लगता है कि पीएम मोदी का जादू देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में पहुंच चुका है।

वायरल हो रहा है पीएम के स्वागत का ये वीडियो :

आपको बता दें कि 4 दिनों के दौर पर गए पीएम मोदी का पहला दौरा जर्मनी का था, जहां उन्होंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ मुलाकात के बाद साझा बयान जारी करते हुए कहा कि जर्मनी में मेरा काफी शानदार स्वागत हुआ। इस मुलाकात के दौरान हम दोनों के बीच कई मुद्दों पर बात हुई।

इसके बाद जब वो स्पेन के होटल इंटरकॉन्टिनेंटल में पहुंचे तो वहां भी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे और होटल के अंदर भी मोदी-मोदी के नारे लगाये। बता दें कि जर्मनी में भी पीएम मोदी के स्वागत में भारत माता की जय के नारे लगे थे।

देखें वीडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close