राशिफल

Rashifal 30 July: आज मां दुर्गा की कृपा से पांच राशियों की परेशानियां होंगी दूर, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 30 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 July 2021

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सामाजिक कार्यों में सहभागिता हो सकती है। विवाद को बढ़ावा न दें। आलस्य हावी रहेगा। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। विवेक का प्रयोग करें। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। एक करीबी रिश्तेदार आपको देर शाम तक आश्चर्यचकित करेगा। आज आप अपने भाई बहन के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी व किसी और के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं। आपके पास करने के लिए कुछ सीरियस काम हैं जिन्हें आपको करना ही पड़ेगा। मेहनत से जी न चुराएं। आज नए सौदों अथवा विस्तार संबंधी चर्चा और कार्यक्रम में विलंब की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों को लेकर कोई चिंता अगर आपके मन में है, तो वह दूर होगी। अपने प्रिय के साथ एक रोमांटिक डिनर आपके मूड को बढ़ाएगा। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। दोस्तों से अनबन दूर होगी। आज कारोबार के विस्तार या किसी नए उद्यम की शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। परिवार के साथ मधुर सम्बन्ध बनाये रखें। आज आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस राशि के लोग आज व्यापार में लाभ मिलेगा। अगर पहले किसी रिश्तेदारों से आपकी अनबन हुई है तो उन्हें मनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। घर में बच्चे आपकी खुशियों का कारण बनेंगे। मित्रों और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, साथ ही चल रही दूरियों को भी कम करने का प्रयास करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप नौकरी और व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त करेंगे। आपका प्रदर्शन प्रभावशाली रहेगा। अचानक कोई मेहमान आपसे मिलने आ सकता है। सीनियर्स आज आपके काम से खुश रहेंगे। आपकी पदोन्नत के अवसर बन सकते हैं। ऑफिस के काम में कुछ देरी हो सकती है। बड़े-बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। नौकरी को लेकर यदि परेशान चल रहें थे, तो उसमें भी सुधार आता दिख रहा है। दाम्पत्य जीवन में सुख बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने पराक्रम व जौहर का भरपूर लाभ उठाएंगे। कारोबार और नौकरी में सोचे हुए काम हो जाएंगे। हालांकि आलस्य की अधिकता रहेगी। आज आपको उच्चाधिकारियों के सहयोग से कार्यो में सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर बन सकता है। अचानक आये पैसों से आपकी बड़ी समस्या सुलझ सकती है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। धन हानि के योग बन सकते हैं। आज आपको काम से बाहर जाना पड़ सकता है।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अपने जीवनसाथी के साथ प्यार से बात करें, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। अगर किसी का ध्यान आपकी ओर नहीं है तो भी निराश ना हों। इस राशि के लोगों को आज अचानक ढेर सारा धन मिलने वाला है। आज कोई करीबी आपको गुमराह करने की कोशिश करेगा। संतान की असफलता आपको परेशान कर सकती है। आप फालतू और ज्यादा खर्चा करने की आदत पर कंट्रोल करें। अनैतिक तरीके से लाभ कमाने की इच्छा व्यापारिक मामलों में बड़े नुकसान कराएगी

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

राजनीतिक क्रिया-कलापों में आपकी सक्रियता काफी तेज होगी। आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास फलीभूत होंगे। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों का आदर व सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट आपका दिन सुखद बनाएगी। अपने व्यवहार से अधीनस्थों का दिल जीत लेंगे। घरेलू विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े लोग पेंडिंग कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी धार्मिक स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। लेखन कार्य एवं बौद्धिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे। परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में ईमानदार तथा अनुशासित रहने से लाभ होगा। दफ्तर में उच्च अधिकारियों से बातचीत होगी। व्यापार की बात करें तो पुराने किए गए निवेश लाभ के रूप में सामने आएंगे। युवाओं को दिनचर्या में सुधार लाना होगा। किसी कार्य में सामाजिक संपर्कों का फायदा उठाने में सफल होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं। वाहन सुख प्राप्त होगा और पारिवारिक संपत्ति में इजाफा भी होगा। सांयकाल के समय परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। कोई नया काम शुरू न करें। किसी को उधार पैसा न दें। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिलेगी। संतान को लेकर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। व्यापार में नए कॉन्ट्रैक्ट द्वारा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखें, जिससे आपकी रिश्ते में मजबूती आएगी। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज़ करें अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें। अपने काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच आपसे मेल खाती हो।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप काम करने और काम निकालने के लिए अपना व्यवहार संतुलित रखने का प्रयास करें। राजनीति से संबंधित व्यक्ति का खुलकर सहयोग मिलेगा, जिससे आपकी ख्याति में विस्तार होगा। छात्रों को अपनी योग्यता परखने का अवसर भी प्राप्त होगा। किसी को उधार में दी हुई राशि प्राप्त हो सकती है। देवस्थान की यात्रा के योग रहेंगे। प्रणय प्रकरणों में मधुरता रहेगी। आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है।

आपने Rashifal 30 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 3 राशियों के जातकों से सदा प्रसन्न रहते हैं भोलेनाथ, नहीं आने देते जीवन में कोई कष्ट

Back to top button