बॉलीवुड

बेटियों को बॉलीवुड से दूर रखना चाहते थे धर्मेंद्र, अब ईशा देओल ने बताई पिता की सच्चाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की तीसरी पीढ़ी भी हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं. धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एक बड़ा नाम कमाया है और अब भी वे अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं. बता दें कि, धर्मेंद्र के दोनों बेटों सनी और बॉबी ने बॉलीवुड में करियर बनाया है, वहीं उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी भी एक मशहूर एक्ट्रेस हैं. जबकि हेमा और धर्मेंद्र की दोनों बेटियां ईशा और अहाना भी बॉलीवुड से संबंध रखती हैं.

Sunny deol

धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल के बेटे करण देओल ने भी हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए हैं. चाहे धर्मेंद्र की तीसरी पीढ़ी बॉलीवुड में आ चुकी हों, हालांकि धर्मेंद्र यह नहीं चाहते थे कि उनकी और हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल फ़िल्मों में काम करें और इसका ख़ुलासा खुद ईशा देओल ने किया था. साथ ही ईशा ने इसके पीछे का कारण भी बताया था.

hema and dharmendra with esha deol

एक बार ईशा देओल से एक सवाल किया गया था कि सनी देओल और बॉबी देओल भी एक्टर हैं, लेकिन जब लड़कियों द्वारा अपनी राह बनाने की बात होती है तो यह हमेशा मुश्किल ही क्यों होती है ?

esha deol

इसका जवाब देते हुए अभिनेत्री ने बताया था कि, “मैं यह नहीं कहूंगी कि यह मुश्किल होता है. हां दोनों की राह में आने वाली चुनौतियों का स्तर अलग-अलग होता है. जहां तक मेरे पिता का सवाल है, वह थोड़े पॉजेसिव और रूढ़िवादी थे. उनके हिसाब से लड़कियों को इन सभी दुनियादारी से दूर कहीं सुरक्षित तरीके से रखा जाना चाहिए.”

Sunny deol

ईशा देओल ने इसे लेकर आगे कहा था कि, “वह कुछ इसी तरह महसूस करते थे और यह भी जानते थे कि इंडस्ट्री में काम किस प्रकार का होता है और कैसे होता है. सब कहा गया और किया गया.” साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें कि हेमा मालिनी भी इस बारे में बात कर चुकी हैं और उनका कहना था कि धर्मेंद्र ने ईशा देओल के डांसिंग करियर और बॉलीवुड डेब्यू को मंजूरी नहीं दी थी. हेमा ने इसका खुलासा ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था.

esha deol dharmendra and hema malini

बता दें कि, ईशा देओल ने कुछ बॉलीवुड फ़िल्मों में काम किया है. साल 2012 में धर्मेंद्र और हेमा की बड़ी बेटी ईशा की शादी भरत तख़्तानी से हुई थी और इसके बाद उन्होंने फ़िल्मों से दूरी बना ली थी. दोनों की दो बेटियां राध्या और मिराया तख्तानी है. हालांकि हाल में खबरें आई थी कि फ़िल्मी पर्दे पर ईशा देओल वापसी के लिए तैयार है. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की फ़िल्म रुद्र : द एज ऑफ़ डार्कनेस से वे वापसी कर सकती है. अब आगे क्या होता है यह तो समय ही बताएगा.

esha deol

Back to top button