बॉलीवुड

करोड़पति है श्वेता बच्चन के पति, फ़िर भी ससुराल छोड़कर अपने मायके में रहती हैं। यह है वज़ह…

सदी के महानायक और बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन आएं दिन सुर्खियों का हिस्सा बनते हैं। इसके अलावा इस सुपरस्टार का परिवार भी कहीं न कहीं मीडिया की सुर्खियों में हमेशा बना रहता है। बता दें कि बच्चन फैमिली का ताल्लुक फ़िल्मी दुनिया से काफ़ी अधिक है। बहू-बेटा और स्वयं अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है। इसलिए वह सुर्खियों में बनें रहते है, लेकिन बच्चन परिवार में एक सदस्य ऐसा भी है।

amitabh bachchan family

जो अभिनय के क्षेत्र से नही। फ़िर भी वह सुर्खियों में रहती हैं और वह कोई और नहीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन है। बता दें कि श्वेता पिछले कुछ सालों से अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं। ऐसे में अब हर किसी के मन में एक ही प्रश्न उठने लगा है कि आखिर श्वेता पति का घर छोड़ मुंबई में अपने माता-पिता के साथ क्यों रह रही हैं, क्या दोनों के बीच कुछ गड़बड़ चल रहा है? वग़ैरह-वग़ैरह।

Shweta Bachchan

मालूम हो कि श्वेता बच्चन की शादी काफी कम उम्र में ही निखिल नंदा के साथ 1997 में हो गई थी, और उनके दो बच्चे हैं बेटी नव्या नवेली नंदा और बेटा अगस्त्य नंदा। शादी के बाद श्वेता बच्चन सालों तक अपने ससुराल में रहीं और एक अच्छी बहू साबित हुईं और एक सफल हाउसवाइफ बनने के बाद श्वेता बच्चन ने भी अपनी पहचान बनाई है।

shweta bachchan

shweta bachchan

इन सबके बावजूद कुछ समय पहले मीडिया में खबर आई थी कि श्वेता बच्चन अपने ससुराल वालों से ज्यादा समय अपने मायके में बिताती हैं। सभी को मालूम है कि श्वेता बच्चन की शादी छोटी उम्र में बिजनेसमैन निखिल नंदा से हो गई। इसके पीछे की वजह जया बच्चन की जल्दबाजी और श्वेता की शादी से पहली की एक गलती बताई जाती है। खैर जो भी हो शादी के बाद कई सालों तक श्वेता ने परिवार को संभाला लेकिन बाद में खुद की पहचान बनाई।

Shweta Bachchan amitabh bachchan

इसी बीच कयास यह भी लगाए जाते रहे कि श्वेता अपने पति और ससुराल से अलग बच्चन फैमिली के साथ रहती हैं। जिनकी वजह है कि श्वेता को अक्सर पार्टी या फंक्शन में अपने ससुराल वालों से ज्यादा मायके वालों के साथ स्पॉट किया जाता है।

amitabh bachchan family

यहां तक कि पार्टी में भी श्वेता पति निखिल के साथ नहीं दिखती जिसके कारण हमेशा से सवाल उठते आए कि शायद उनके और उनके पति के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा। कहा तो यह भी गया कि श्वेता अमिताभ बच्चन के साथ ही उनके घर में रहती है, क्योंकि उनकी अपने पति और ससुराल के साथ नहीं बनतीं।

amitabh bachchan family

हालांकि दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया क्योंकि इससे अमिताभ बच्चन की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचती है। मगर सच्चाई ये है कि श्वेता अपनी ससुराल से जरूर दूर रहती हैं लेकिन पति से उनकी कोई अनबन नहीं है। जी हां, श्वेता बच्चन नंदा और निखिल नंदा का प्रोफेशन अलग-अलग है। दोनों अपने काम में व्यस्त रहते है, जिस वजह से दोनों को कभी स्पॉट नहीं किया जाता है।

Shweta Bachchan jaya bachchan navya naveli

वहीं बता दें कि श्वेता के पति निखिल एस्कॉर्ट ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर है। ऐसे में निखिल अब पूरी तरह से अपना कंस्ट्रक्टिंग बिज़नेस संभालते है। साल 2018 में उनकी कंपनी को दोगुना मुनाफा हुआ था।

nikhil nanda

निखिल फिलहाल कंपनी के मैनेजिंग एडीटर है। श्वेता के पति के पास करोड़ों की संपत्ति और अरबों का कारोबार है लेकिन बावजूद इसके श्वेता आज भी पति की कमाई पर निर्भर नहीं है। श्वेता ने शादी के करीब 10 साल बाद अपना खुद का करियर बनाया। जी हां, वो पैसों के लिए ना तो पिता और ना ही पति पर निर्भर है। श्वेता सीएनएन आईबीएन की सिटिज़न जर्नलिस्ट है। श्वेता लेखक और फैशन डिजाइनर है।

Shweta Bachchan nikhil nanda

उनका अपना फैशन लग्जरी ब्रांड है। श्वेता ने अपनी बचपन की दोस्त मोनिषा जयसिंह के साथ मिलकर MxS नाम से एक फैशन ब्रांड लॉन्च किया था। इसके अलावा श्वेता मॉडलिंग भी करती है जिससे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। श्वेता बच्चन उपन्यास भी लिख चुकी है। बता दें कि उनके पहले  उपन्यास का नाम Paradise Towers था।

Back to top button