दिलचस्प

अदार पूनावाला की वाइफ नताशा जीती हैं बहुत ही शानो-शौकत से भरी जिंदगी। देखिए तस्वीरें…

इंडियन वैक्सीन मैन हैं नताशा पूनावाला। बॉलीवुड सितारों से है इनका ख़ास रिश्ता...

Natash Punawala

कोरोना काल के दौरान अगर कोई व्यक्ति सबसे ज़्यादा चर्चा में रहा। तो वह अदार पूनावाला का नाम है। जिन्हें अब इंडियन वैक्सीन मैन (India’s Vaccine Man) कहा जाता है। इन्होंने देश को कोरोना संकट से उभारने का बेहतरीन काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं? अदार पूनावाला की पत्नी भी कम चर्चित नहीं हैं। जी हां इनकी पत्नी नताशा पूनावाला एक जानीं-मानीं सोशलाइट, बिज़नेस वुमेन होने के साथ-साथ एक फिलैंथरोपिस्ट (Philanthropist) भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Natasha Poonawalla (@natasha.poonawalla)

बता दें कि नताशा सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (Executive Director) के रूप में भी ज़िम्मेदारियों को निभाती हैं। साथ ही वो विल्लू पूनावाला फ़ाउंडेशन की भी अध्यक्षता करती हैं। जो समाज के पिछड़े और कमज़ोर वर्ग को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और स्वच्छता सेवाएं देने में उनकी मदद करती है।

adar-poonawalla

नताशा की कुछ समय पहले कई तस्वीरें सामने आईं थी। जिनमें वो बॉलीवुड के सितारों के साथ नजर आ रही हैं। लेकिन यहां हम आपको बता दें कि नताशा कोई बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं हैं, लेकिन उनकी पॉपुलेरिटी किसी स्टार से कम भी नहीं है। वो भारत की जानी-मानी हस्तियों में शामिल हैं। नताशा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अपनी पढाई पूरी की है।

समाज सेवा और अन्य कार्यों के अलावा नताशा अपने फैंशन स्टेटमेंट्स को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। नताशा के पति अदार ने अपनी पढाई लंदन की वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से की और यहीं दोनों की पहली मुलाकात भी हुई थी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और थोड़े ही समय बाद अपने घरवालों की रजामंदी से साल 2006 में इन दोनों ने शादी कर ली। मालूम हो दोनो की शादी महाराष्ट्र के पुणे में बड़ी ही धूमधाम से हुई थी, जहां तत्कालीन मुख्यमंत्री विलास राव देशमुख, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, विजय माल्या समेत बॉलीवुड के कई जाने-माने चेहरे शामिल हुए थे। नताशा की दोस्ती बॉलीवुड से लेकर फैशन इंडस्ट्री के लोगों तक है। मलाइका अरोड़ा, करण जौहर, करीना कपूर खान, मनीष मल्होत्रा समेत कई बड़े सेलेब्स नताशा के अच्छे दोस्त हैं।

adar-poonawalla

नताशा, बिज़नेस वुमेन होने के अलावा फ़ैशनिस्टा भी हैं और उनका फ़ैशन सेंस और Bespoke Style उन्हें लोगों के बीच में ख़ास बनाती है। क्रूज़ में ट्रैवलिंग हो या, मेट गाला में हिस्सा लेना, कान्स हो या मुंबई में उनके घर में पार्टी होस्ट करना नताशा पूनावाला (Natasha Poonawala) की ड्रेसिंग स्टाइल पर सबका फ़ोकस होता है। वहीं अल्ट्रा-ग्लैमरस और लग्ज़री लाइफ़ जीने वाली नताशा के पास 1.1 से 8.9 करोड़ की फरारी (Ferrari)- 458, Porsche Cayenne, Rolls Royce Phantom से Bentley Continental Flying Spur तक लग्ज़री कारों का शानदार कलेक्शन है। साथ ही उनके पास बहुत ही भव्य बंगले हैं। नताशा को अक्सर उनकी हॉलीडे ट्रिप पर बॉलीवुड और हॉलीवुड की हस्तियों के साथ स्पॉट किया जाता है।

adar poonawalla wife

नताशा का इंस्टाग्राम (Instagram) एकाउंट उनकी इटली के कोमो और Positano, ग्रीस में डेलोस, फ़्रांस में पैम्पेलोन बीच, एम्स्टर्डम से स्विट्जरलैंड में दावोस तक की ट्रिप की ख़ूबसूरत तस्वीरों से भरा पड़ा है। इनमें कैटी पेरी, प्रियंका चोपड़ा जोनस और निक जोनास, ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा, करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा, करीना कपूर ख़ान, सैफ़ अली ख़ान से लेकर करण जौहर, नीता अंबानी और मनीष मल्होत्रा तक शामिल हैं। हाल ही में इन्हें और इनके पति अदार पूनावाला को करीना कपूर ख़ान की क्रिसमस पार्टी में शिरकत करते देखा गया था।

वहीं बता दें, इतना ही नहीं पूनावाला परिवार देश में कुछ सबसे उल्लेखनीय आवासीय संपत्तियों का मालिक भी है जिसमें विशाल अदार अबाद पूनावाला घर और पुणे में एक स्टड फ़ार्म हाउस, मुंबई में एक शानदार विला और दक्षिण मुंबई में लिंकन हाउस शामिल हैं। दरअसल, द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, लिंकन हाउस को 2015 में पूनावाला ने 750 करोड़ में ख़रीदा था।

Back to top button