राशिफल

Rashifal 14 July: तीन राशि वालों के लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा यह दिन, जानिए अपनी राशि का हाल

हम आपको बुधवार 14 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 July 2021

Ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। आज विवाहित पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करें तो हल जरूर निकलेगा। आपके सहकर्मी रोड़े अटकाने की कोशिश करेंगे, इनसे बचकर रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आज का दिन बहुत खुशिहाली पूर्वक बीतेगा। दांपत्य जीवन में सुख संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आज अपने वरिष्ठों से कोई बैर न पालें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित होंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स अगर किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहे हैं, तो दिन शुभ है। अगर आप नौकरी के लिए आवेदन या किसी छात्रवृत्ती के कागजों पर काम कर रहे हैं तो पूरी तरह से सतर्क रहें। साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी काबिलियत के लिए सम्मानित किया जायेगा। आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में होने के योग हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी खास नतीजे के इंतजार में धैर्य रखेंगे तो खुश होंगे। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आज ऑफिस के काम से रिलेटिड भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। आज करियर के क्षेत्र में आई अड़चनें स्वत: दूर हो जाएंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। आज आपके क्रोध से आप के बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं। कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। संतान के साथ विवाद होने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी के साथ आप समय बिता सकते हैं। यदि आप बड़े बुजर्ग का आशीर्वाद लेकर बिजनेस स्टार्ट करेंगे तो फायदा होगा। शैक्षिक कार्यों में सफल होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा। ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है। मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी। आमदनी में मनोवांछित सुधार होने की संभावना है। अतिथियों का आगमन हो सकता है।

Ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज स्वास्थ को लेकर थोड़ी सावधानी रखें। बाहर भोजन खाने से बचें। क‍िसी नए कार्य की शुरुआत करेंगे। इसमें पूरा द‍िन भागदौड़ रहने से आप शारीरिक थकान महसूस करेंगे। हालांक‍ि इसमें भाई और भतीजे का भी पूरा सहयोग म‍िलेगा। उन्नति होगी। आज किसी से पैसों का व्यवहार ना करें। आज आपका दिन सामान्य रहेगा। बेहतर होगा आज किसी काम को लेकर जल्दबाजी न करें। कोई नया अनुबंध भी मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जो नई जानकारी हासिल करेंगे, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। कारोबारी व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह लेकर काम करेंगे, तो फायदा जरूर होगा। कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए। अनावश्यक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। आमदनी या धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने स्वतंत्र विचारों को अभिव्यक्त कर दें लेकिन आवाज को नीची रखें। व्‍यवसाय में हैं तो आज पुराने रुके हुए कार्यों में थोड़ा धन खर्च करने से कार्य बन भी सकता है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, जो आनंदमय रहेगा। आपका आकर्षक और चुंबकीय दृष्टिकोण नए सहयोगियों को आकर्षित करने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। इससे आपको कार्यों में भी सफलता म‍िलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में अधिक आकर्षण बढ़ेगा। घर के कार्यों में व्यस्तता रहेगी। आज आप जो भी सोचेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। साझेदार से फायदा भी होगा। किसी धार्मिक गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। अचानक धन लाभ होने की पूरी पूरी संभावना हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको नए संपर्कों का आज लाभ मिल सकता है। र‍िश्‍तों में नजदीक‍ियां बढ़ेंगी। आज आप भौतिक सुख साधनों पर खर्च करेंगे। कार्यक्षेत्र में व‍िरोधी चाहकर भी आपको परेशान नहीं कर पाएंगे। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। माता-पिता और बच्चे गर्मजोशी से काम लेंगे। आज पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। आपको अपने अंतरतम की भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थति भी आ सकती है। परिवार से जुड़ी हुई सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपका मन हल्का रहेगा। आपकी धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आपने Rashifal 14 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धन हानि होने पर कर लें रावण संह‍िता में बताए ये उपाय, पैसों से भर जाएगा घर

Back to top button