बॉलीवुड

PK फ़िल्म में सिर्फ़ 15 मिनट कैमरे पर रहकर सुशांत ने किया ऐसा काम, कि जीत लिया सबका दिल

पिछड़े राज्यों में शुमार बिहार से निकलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत जल्द अपना विजय पताका फहराने वाले सुशांत सिंह राजपूत सिर्फ़ एक बेहतर कलाकार मात्र नहीं थे। वह एक सुलझे हुए व्यक्तित्व के धनी होने के साथ ही साथ नेक और जिंदादिल व्यक्ति थे। सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसे सुपर स्टार थे जिनके किस्से अगर कोई व्यक्ति सुनने- सुनाने बैठें तो पूरी एक ज़िन्दगी खत्म हो सकती है। मगर इस शख़्स के किस्से ख़त्म नहीं होंगे। यही वजह है कि उनके जाने के क़रीब एक साल बाद भी उनकी बातें खत्म नहीं हो रही हैं।

Sushant Singh Rajput

इंटरनेट पर रोज़ कोई न कोई किस्सा उनके जिंदगी से जुड़ा हुआ हम सभी के सामने आ जाता है। जो कभी रुलाता है तो कभी हमें इस जिंदा दिल शख़्स पर गर्व करने के लिए प्रेरित करता है। जी हां सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसे सुलझे हुए व्यक्ति थे। जिनकी चर्चा आज भी इंडस्ट्री में कई लोग करते है। आज हम आपको सुशांत से जुड़े एक ऐसे ही किस्से से रूबरू कराने जा रहें। जो कि फ़िल्म पीके से भी जुड़ा हुआ है। जिसे शायद आज से पहले आपने कभी न सुना हो, लेकिन एक बात जरूर है कि आज इस क़िस्से को पढ़ने के बाद आप सभी सुशांत से और प्यार करने लगेंगे। भले ही वह इस धरती पर नहीं, लेकिन उसके लिए आप सभी के दिल में प्रेम और बढ़ जाएगा।

Sushant Singh Rajput

जी हां जिस दौर में पैसा हर व्यक्ति के लिए सबसे अधिक मायने रखता है। उस दौर में भी सुशांत राजपूत पैसे से अधिक अपने काम और सम्बन्धों को महत्व देते थे। बता दें यह किस्सा दरअसल राजकुमार हीरानी के निर्देशन और सुपरस्टार आमिर खान के नेतृत्व में बनी फ़िल्म पीके से जुड़ा हुआ है। जिस फ़िल्म में सुशांत को भी एक छोटा सा किरदार मिला था। इस क़िस्से की सबसे मजेदार बात यह है कि इस फ़िल्म में काम करने के लिए सुशांत ने कोई पैसा नहीं लिया था। चूंकि सुशांत 15 मिनट के लिए ही पर्दे पर दिखने वाले थे। तो लिहाज़ा सुशांत ने इस काम को फ्री में करने का फैसला किया था।

Sushant Singh Rajput


बता दें कि सुशांत के इस फ़ैसले से फ़िल्म से जुड़े सभी सदस्य काफ़ी ख़ुश हुए थे। इतना ही नहीं उस समय सभी ने सुशांत के इस फैसले की जमकर तारीफ़ भी की थी। पीके फ़िल्म के डायरेक्टर राजकुमार हीरानी को भी यह बात काफी ज्यादा पसंद आई थी और उन्होंने फिल्म खत्म होने के बाद सुशांत को रिटर्न गिफ्ट देने का भी प्लान बना लिया था। फ़िल्म जैसे ही खत्म हुई उसके बाद सुशांत को रिटर्न गिफ्ट में राजकुमार हीरानी द्वारा कई सारी किताबें भेंट की गई थी।
sushant singh rajput

दरअसल इंडस्ट्री में सभी इस बात से वाकिफ़ थे कि बिहार के इस लाड़ले को पढ़ने-लिखने का बहुत शौक़ है। वे हमेशा किसी भी नई चीज को सीखने और जानने के लिए उतावले रहते थे। ऐसे में राजकुमार के द्वारा कई सारी किताबें पा कर सुशांत भी बेहद खुश हो गए थे। बता दें कि 2014 में आई यह फिल्म काफ़ी हिट हुई थी। वहीं अगर इस फिल्म में सुशांत के रोल की बात करें तो वह इस फ़िल्म में अनुष्का के लवर की भूमिका में नज़र आएं थे। इस फ़िल्म में चाहे सुशांत का किरदार छोटा हो मगर उन्होंने जो छाप छोड़ी है। वो हमेशा के लिए याद की जाएगी।

sushant singh rajput

बता दें कि दिल्ली के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले सुशांत राजपूत ने काफ़ी कम समय में कई हिट फिल्में की, लेकिन ऊपर वाले को तो कुछ और ही पसन्द था। ऐसे में मात्र 34 साल की उम्र में 14 जून 2020 को, भगवान ने इस जिंदा दिल और नेक इंसान को हम सबके बीच से सदा-सदा के लिए छीन लिया।

Back to top button