राशिफल

Rashifal 11 June: आज इन पांच राशियों को होगी शुभ समाचारों की प्राप्ति, खुशियां बनी रहेंगी

हम आपको शुक्रवार 11 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

विवाह का प्रस्ताव रखने का अनुकूल समय है। अपने पराक्रम व जौहर का भरपूर लाभ उठाने का समय आ गया है। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें। पार्टनर के साथ वाहन चलाते समय सावधानी रखें। राजनीतिक क्रिया-कलापों में आपकी सक्रियता काफी तेज होगी। पेट दर्द और बीपी से प्रॉब्लम आ सकती है। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज केवल अपने काम से ही मतलब रखना उपयुक्त रहेगा। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। जॉब और बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। संतान से सहयोग मिल सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। नौकरी-धंधे की रुकावटें खत्म हो जाएंगी।

Durga puja

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संतान या प्रेम-संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। कुछ लोगों का व्यवहार आज आपकी समझ से बाहर रहेगा। जरुरत पड़ने पर साथ के कुछ लोग आपकी मदद नहीं करेंगे। ऐसी स्थितियों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। फिजूलखर्ची से बजट बिगड़ेगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज मानसिक रुप से आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा, उनके विचार भी आपके काम आयेंगें। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। आपकी इमेज अच्छी बनेगी। किसी तरह की कानाफूसी में फंसने से बचें। पार्टनर के साथ खरीददारी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी, मान-प्रतिष्ठा और लाभ के योग मजबूत होंगे। आपकी लोकप्रियता से शत्रु परास्त होंगे। वाहन खरीदने के लिए समय उप्युक्त है। सम्पति के विवाद समाप्त होंगे। अपने अच्छे-भले विचारों को किसी भी तरह के तकरार की वजह से बिगाड़ते न चले जाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने मन की हर बात कहने के प्रति उत्सुक रहेंगे। शादीशुदा जिंदगी में खुशियां बनी रहेंगी। घर के बुजुर्गों का आशिर्वाद मिलेगा। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा। घर के कामो में बच्चो की मदद मिलेगी। जिससे आपका काम आसान हो जायेंगा। कोई भी फैसला करने के पहले परिवार के सदस्यों के साथ सलाह कर लें। बिजनेस करने वालों के लिए वर्तमान समय में अति आत्मविश्वास ठीक नहीं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मानसिक एवं शारीरिक थकान आपकी दूर हो सकती है। जितना हो सके उतना आप लोगों को आराम पर गौर देना पड़ेगा। धनलाभ के शुभ अवसर बनेंगे। माता पिता के साथ समय व्यतीत होगा। विवादों में कमी होगी। विरोधी काम बिगाड़ सकते हैं। सोचने समझने की शक्ति में कमी आएगी। किसी को दिए गए धन की वापसी की संभावना रहेगी। सकारत्मक अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। लोगों का आपके कामकाज में सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। धीरे-धीरे ही सही आप अपनी सभी आर्थिक जिम्मेंदारियों को जरूर पूरा करेंगे। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य में आज थोड़ी गिरावट हो सकती है। वाहन दुर्घटना होने की आशंका है तेज वाहन चलाने वाले इस बात पर विशेष का ध्यान दें। धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में नई खुशियां मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है। लंबे समय से चली आ रही चिंता दूर होगी। सफलता से यश में वृद्धि होगी। विदेश जाने के योग के बीच भय बना रहेगा। संतान के व्यवहार से नाखुश होंगे। आपके व्यवसायिक साझेदार आपके व्यवहार का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। लव लाइफ में किसी बात को लेकर तनाव मिल सकता है। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे।

laxmi

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई बुरी सूचना मिल सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। विवाद को बढ़ावा न दें। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। आज आपका दिन परिवार वालो के साथ बितेगा। जिससें परिवार का माहौल  खुशनुमा रहेगा। छात्रों के लिये आज का दिन ठीक है। आज आपको कुछ अच्छा सिखने को मिलेगा। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि के योग हैं। मधुमेह से परेशानी हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप काल्पनिक समस्याओं से बाहर निकलें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। आपकी मेहनत और व्यवहार कुशलता से यश और लाभ में वृद्धि होगी। आपके प्रभाव से शत्रु शांत होंगे। पारिवारिक शांति, सुख-चैन रहेगा। निजी संबंधो में मधुरता आएगी। कुछ भरोसेमंद लोगों से समय पर मदद नहीं मिल पाने के कारण आप परेशान रहेंगे। व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको भारी धन लाभ होगा। युवा प्यार के मामले में लकी रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने लक्ष्यों को सही तरीके से जानने व पहचानने की आवश्यकता है। परिवार वालों के साथ आनंद के पल बीताएंगे। करीबी आज आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है। जो लोग वकालत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा। मन के नकारात्मक विचारों को लेकर दुखी व परेशान न हो।

आपने Rashifal 11 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Vidur Niti: इन 3 लोगों को भूलकर भी न दें उधार, इनके पास गया पैसा कभी वापस नहीं आता

Back to top button