दिलचस्प

गुटखा खाने की वजह से बिना दुल्हन के ही लौटी बारात, जानिए क्या है पूरा मामला

गुटखा चबाना सिर्फ़ स्वास्थ्य के लिए ही हानिकारक नहीं, जानिए ऐसा क्यों पड़ रहा है कहना?

भारत में दहेज की वजह से शादी-संबंध टूटना आम बात है। वही कुछ अन्य कारण भी होते हैं जिसकी वज़ह से शादी टूटने की खबरे आती रहती है। अब हम बात पान-मसाले की करें तो अभी तक यह सुना था कि सेहत के लिए यह नुकसानदेह होता है, लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी हतप्रभ रह जाएंगे। आप सभी सोच रहे होंगे कि शादी और पान-मसाले का क्या सम्बंध? जिसका हम ज़िक्र कर रहें तो हम आपको बता दें कि है इन दो में सम्बन्ध। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

shadi

जी हां आपको बता दें कि जो पान-मसाला सेहत के लिए नुकसानदेह होता है। वह अब शादी-ब्याह के लिए भी हानिकारक बन गया है। बता दें कि मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का है। यहां एक कपल की शादी होनी थी, लेकिन दूल्हे का नशे में धुत्त होना और पान-मसाला खाना भारी पड़ गया। दूल्हे को नशे में झूलते और गुटखा चबाते देख दुल्हन ने शादी से ही मना कर दिया।

gutkha

जिसके बाद दूल्हे ने दुल्हन को मानने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन दुल्हन कहाँ मनाने वाली थी। इसी मामले में मनियर थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि मिश्रौली गांव की युवती की शादी खेजुरी गांव के एक युवक से तय हुई थी। लेकिन जब बारात पहुँची और दुल्हन ने दूल्हे को गुटखा चबाते हुए देखा तो उसने लड़के से शादी करने से इंकार कर दिया।

dulhan

हालांकि, दूल्हे ने घण्टों तक दुल्हन को मनाने की कोशिश की। लेकिन दुल्हन ने एक भी न सुनी और उसने शादी से साफ़ मना कर दिया। बता दें कि शादी न होने की बात सुनिश्चित होने के बाद दोनों परिजनों ने उन तोहफ़ों को भी लौटाने का फ़ैसला किया है। जो उन्होंने शुरुआत में एक-दूसरे को दिए थे। बता दें कि शादी का कार्यक्रम 5 जून को तय था, लेकिन गुटखा खाना और नशे की लत की वज़ह से दूल्हे की शादी होने से पहले ही टूट गई। बता दें कि इसके पहले हमीरपुर ज़िले में भी गुटखे की वज़ह से शादी टूट चुकी है। ऐसे में अब सिर्फ़ नशा जीवन का ही नाश नहीं करता बल्कि अब यह स्लोगन बनना चाहिए “न खाइए गुटखा, वरना शादी से पहले ही टूट जाएगा रिश्ता ।”

Show More
Back to top button