दिलचस्प

Video:सड़क पर रहने वाले बच्चों को लगी जोर की भूख, पुलिसवाले ने फिर जो किया उसे इंसानियत कहते हैं

कोरोना काल में भीख मांगने वालों का भी बड़ा नुकसान हो रहा है। इनके बच्चे भूखे मर रहे हैं। ऐसे में हैदराबाद (Hyderabad) के ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल (traffic police constable) ने इन बच्चों को अपने टिफिन का खाना देकर मानवता की एक मिसाल पेश की है। यह मामला हैदराबाद के पंजागुट्टा इलाके (Hyderabad’s Panjagutta area) का बताया जा रहा है।

homeless boy eating food

यहां कांस्टेबल महेश (Constable Mahesh) ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि दो बच्चे सड़क पर खाने के लिए भीख मांग रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अपना टिफिन बॉक्स खोला और बच्चों को प्यार से खाना खिला दिया। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो को तेलंगाना राज्य पुलिस (Telangana State Police) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है।

homeless girl boy eating food

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कांस्टेबल महेश बच्चों को दो पेपर प्लेट में अपना लंच बॉक्स परोसता है। वह बच्चों को चावल, करी और चिकन फ्राई सर्व करते हैं। खाना देख बच्चे के चेहरे के हावभाव देखने लायक होते हैं। वे बहुत खुश दिखाई देते हैं। वे खुशी खुशी खाना खाने लगते हैं।

police shares lunch box with homeless children

इस वीडियो को तेलंगाना राज्य पुलिस ट्विटर पर साझा करते हुए कैप्शन में लिखती है – #ActOfKindness पंजागुट्टा ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल महेश अपनी पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि दो बच्चे सड़क पर आते जाते लोगों से खाना मांग रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अपना लंच बॉक्स निकाल भूखे बच्चों को खाना परोस दिया।


इंसानियत की मिसाल पेश करता ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी ये वीडियो देखा वह कांस्टेबल महेश की तारीफ करने लगा। किसी ने लिखा कि ‘इंसानियत आज भी जिंदा है।’ वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट कर कहा ‘ऐसे लोगों की वजह से ही दुनिया स्वर्ग बनती है।’ फिर एक कमेंट आता है ‘सलाम है सर आपको, आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

उम्मीद करते हैं कि आप भी कांस्टेबल महेश के काम से इंप्रेस हुए होंगे। आप भी इनसे प्रेरणा लीजिए और लॉकडाउन कोरोना काल में भूखे और जरूरतमंदों की मदद को आगे आईए। यदि आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button