समाचार

केजरीवाल का इकरारनामा: ट्वीटर पर खत लिखकर मानी अपनी गलती, कहा- नहीं बनाऊंगा बहाने

दिल्ली एमसीडी, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों के बाद चौतरफा हमला, निंदा और आलोचना झेल रहे दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को सुबह एक ट्वीट करके यह बात स्वीकार की है कि उनसे गलती हुयी है. केजरीवाल ने ट्विटर पर एक खत पोस्ट किया और कहा कि हमसे गलतियां हुयी हैं, उन्होंने कहा कि बीते दो दिनों में उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं और वोटरों से बातचीत की.

अरविन्द केजरीवाल ने एक खुले खत के जरिये अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए आत्ममंथन की बात कही, उन्होंने अब बहाने करना छोड़कर एक्शन करने की बात कही. अपने खत में केजरीवाल ने लिखा कि मैंने बीते दो दिनों में बहुत से कार्यकर्ताओं और वोटरों से बात की है, हमने गलतियां की हैं और हमें इसका आत्ममंथन करना होगा. हम सुधार करेंगे. उन्होंने लिखा कि अब फिर से ड्राइंग बोर्ड पर वापस लौटने की जरूरत है.

उन्होंने कहा हम अपने आप से और अपने कार्यकर्ताओं से कहना चाहते हैं कि अब बहाने की जरूरत नहीं है अब एक्शन की जरूरत है. अब वापस काम पर लौटने का समय है.उन्होंने अपने खत में लिखा कि अगर हम फिसलते हैं तो उसका तरीका यह है कि हम उससे सबक लें और आगे कदम बढ़ाएं. यहां केवल एक ही चीज शाश्वत है और है बदलाव, उन्होंने जनता को वह देने की बात कही जिसके लिए वह डिजर्व करती है.

गौरतलब है कि एमसीडी इलेक्शन हारने के बाद से ही अरविन्द केजरीवाल अपने करीबियों पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं के हमले झेल रहे थे. शुक्रवार को पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक डॉ. कुमार विश्वास ने पार्टी नेतृत्व में बदलाव की जरूरत की बात कही थी, साथ ही उन्होंने बंद कमरे में पार्टी के अहम निर्णय लेने का आरोप भी लगाया था, उन्होंने कहा था कि पार्टी अपना जन समर्थन खोने की वजह से हारी है, ईवीएम की वजह से नहीं.

वहीँ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के इकरारनामे पर चुटकी लेते हुए कहा है कि यह केजरीवाल की गिरगिट पॉलिसी है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं. न सिर्फ दूसरी पार्टियों के नेता बल्कि खुद आम आदमी पार्टी के तमाम नेता भी ईवीएम को दोष देने के मुद्दे पर केजरीवाल की निंदा करते दिखाई दिए हैं. सजिया इल्मी और भगवंत मान ने भी केजरीवाल को आत्ममंथन के लिए कहा था.

Back to top button