समाचार

दो भाइयों ने मिलकर उजाड़ा बहन का सुहाग, जीजा को जाल में फंसा कर किया ऐसा काण्ड

आज हम 21वीं सदी में प्रवेश कर चुके हैं लेकिन फिर भी देशभर में ऑनर किलिंग के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का ये मामला ही ले लीजिए। यहां दो सालों ने पहले तो अपने जीजा को घर बुलाया, फिर उसका स्वागत-सत्कार किया और फिर अंत में चाकू से कई वार कर मौत के घाट उतार दिया। हैरत की बात ये थी कि आरोपियों ने अपने जीजा को बीच सड़क पर ले जाकर मारा।

मृतक समीर खान के ऊपर दोनों भाइयों अब्दुल अयाज और अब्दुल बकार ने कुल 13 वार किए। जब समीर खून से लथपथ हो गया तो वे उसे वहीं छोड़कर भाग गए। समीर ने दो महीने पहले ही आरोपियों की बहन अलमास से लव मैरिज की थी। दरअसल समीर आरोपी परिवार की दुकान पर ही काम करता था। इसी दौरान उन्हें दुकान के मालिक की बहन से प्यार हो गया। जब उसने लड़की के घरवालों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उन्होंने मना कर दिया।

इसके बाद लड़का लड़की ने घर से भागकर शादी करने का प्लान बनाया। दोनों ने दो महीने पहले अहमदाबाद में जाकर शादी कर ली। हाल ही में लड़की के पिता की तबीयत खराब थी। ऐसे में दोनों भाइयों ने बहन और जीजा को पिता से मिलने बुलाया था। यहां सालों ने जीजा को चाय नास्ता करवाया और फिर अपनी चिकन की दुकान दिखाने ले गए।

इसके बाद अब्दुल अयाज और अब्दुल बकार ने कलेक्टर ऑफिस से महज 200 मीटर पर जीजा समीर खान की चाकू से हत्या कर दी। यह रविवार रात की बात बताई जा रही है। इंदौर के रावजी बाजार थाना टीआई सविता चौधरी के अनुसार मर्डर के कुछ समय बाद ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। मृतक समीर देवास का रहने वाला था।

पकड़े जाने पर आरोपियों ने बताया कि जब समीर उनकी बहन को घर से भगाकर ले गया तो मोहल्ले के लोग रोज ताने मारा करते थे। ऐसे में बात उनकी इज्जत पर आ गया थी। इस बदनामी के दाग को मिटाने के लिए ही उन्होंने जीजा को मारकर अपनी बहन को विधवा बना दिया।


गौरतलब है कि इसके पहले भी लव मैरिज के बाद बेटी या जमाई को मारने के कई मामले सामने आ चुके हैं। समाज में आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो लव मैरिज को सही नहीं मानते हैं। इससे उनकी समाज में इज्जत घट जाती है। लेकिन इस तरह किसी की हत्या करना सरासर गलत है। ऐसे लोगों की असली जगह जेल ही होती है।

Back to top button