दिलचस्प

अनोखा चैलेंज: 1 घंटे में खाए ये थाली और घर ले जाए चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट

कोरोना काल में कई लोगों का धंधा चोपट हुआ है। खासकर फूड होटल इंडस्ट्री को सबसे बड़ा झटका लगा है। कोरोना वायरस के डर से लोगों ने बाहर जाकर खाना पीना बंद कर दिया है। ऐसे में होटल और रेस्तरां वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अलग अलग पैतरे आजमा रहे हैं। अब पुणे के वाडगांव मावल क्षेत्र में स्थित शिवराज होटल को ही देख लीजिए। इस होटल के बाहर 5 चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट बाइक खड़ी रहती है।

इन बाइक्स को होटल में खाना खाने आने वाले ग्राहक जीतकर घर ले जा सकते हैं। इसके लिए आपको बस इस होटल की एक स्पेशल थाली को 60 मिनट के अंदर खत्म करना होगा। यह एक नॉन वेज थाली है। शिवराज होटल के मालिक हैं अतुल वायकर बताते हैं कि हमने यह प्रतियोगिता ग्राहकों को अपने भोजनालय में आकर्षित करने के लिए स्टार्ट की है।

इस थाली का नाम ‘ द बुलेट थाली’ रखा गया है। इस नॉन वेज थाली में 4kgs मटन और तली हुई मछली समेत करीब बारह प्रकार के अलग अलग व्यंजन है। इनमें फ्राइड सुरमई, पोमफ्रेट फ्राइड फिश, चिकन तंदूरी, ड्राई मटन, ग्रे मटन, चिकन मसाला और कोलुम्बी (प्रॉन) बिरयानी जैसे व्यंजन परोसे जाते हैं। इस थाली को तैयार करने के लिए 55 लोग लगते हैं।

जैसे ही इस प्रतियोगिता के बारे में लोगों को पता चला तो वे इसमें भाग लेने भोजनालय आ गए। कइयों ने इस थाली को फिनिश करने की कोशिश की लेकिन अभी तक सिर्फ एक ही व्यक्ति सफल हो सका है। होटल के मालिक के अनुसार महाराष्ट्र के सोलापुर के रहने वाले सोमनाथ पवार ने इस बुलेट थाली को एक घंटे से कम समय में खत्म कर एक रॉयल एनफील्ड बुलेट ईनाम में जीती थी।

यदि आप भी खाने के शौकीन है और लोग आपको भुक्खड़ कहते हैं तो एक बार यहां आकर ये थाली जरूर ट्राय करे। वैसे इस थाली के अलावा यहां विशेष रावण थाली, बुलेट थाली, मालवानी मछली थाली, पहलवान मटन थाली, बकासुर चिकन थली और सरकार मटन थाली जैसी अन्य मशहूर थालियाँ भी मिलती है। यह होटल एक दिन में कम से कम 65 थाली रोज बेच देता है।

द बुलेट थाली को शुरू हुए महज 20 दिन ही हुए हैं। इसे अभी तक 60 लोगों ने ट्राय किया है। इसमें से सिर्फ एक को ही सफलता मिली है। अपनी इस अनोखी प्रतियोगिता के चलते कई लोग इस होटल में यह चैलेंज लेने आ रहे हैं। यदि आपको भी चमचमाती बुलेट चाहिए तो भूखे पेट इस रेस्तरां में चैलेंज लेने पहुंच जाइए।

Back to top button
?>