समाचार

आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हुए CSK के बल्लेबाज़ सुरेश रैना, जाने वजह

19 सितंबर से देश में आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) स्टार्ट होने जा रहा है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और सुरेश रैना (Suresh Raina) के फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। दरअसल सुरेश रैना इस साल के आईपीएल (IPL 2020) के पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं। इसकी वजह उनका कुछ पारिवारिक कारणों के चलते यूएई (UAE) से भारत (India) आना है। इस बात की जानकारी खुद सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन (KS Viswanathan) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर दी।

IPL 2020 से बाहर हुए सुरेश रैना

ई विश्वनाथन ने चन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा – सुरेश रैना निजी कारणों के चलते भारत आ गए हैं। वे इस साल के आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रह सकेंगे। चन्नई सुपर किंग्स सुरेश और उनके परिवार को इस समय पूरा सपोर्ट करती है। (केएस विश्वनाथन, सीईओ)’


बताते चलें कि मार्च 2020 में रैना दूसरी बार पिता बने थे। उन्हें बेटा हुआ था। रैना और उनकी वाइफ़ प्रियंका चौधरी (Priyanka Choudhary) ने अपने बेटे का नाम रियो रखा था।

कोरोना की चपेट में आई थी चेन्नई सुपर किंग्स

गौरतलब है कि दुबई पहुंचते ही सीएसके के 11 सदस्यों को कोरोना (Corona Virus) हो गया था। इनमें से एक इंडियन प्लेयर भी शामिल था। ऐसे में पूरी टीम को क्वारंटाइन किया गया था। याद दिला दें कि सीएसके की टीम ने पांच दिन चेपक में कैंप किया था। इसके बाद 21 अगस्त को वे लोग दुबई (Dubai) पहुंचे थे। यहां उन्हें 6 दिनों तक क्वारंटाइन रहना पड़ा था। सुरेश रैना भी टीम के साथ चेन्नई में हुए कैंप में मौजूद थे। इसके बाद वे भी टीम के साथ यूएई आ गए थे। हालांकि अब निजी कारणों के चलते वे फिर से भारत लौट आए हैं।

ले चुके हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

सुरेश रैना 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले चुके हैं। वे इंडिया की तरफ से 18 टेस्ट मैच, 226 वनडे और 78 टी-20 मैच खेल चुके हैं। 226 वनडे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए रैना ने पांच शतक सहित कुल 5615 रन बनाए। वहीं टी-20 क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और 1605 रन दर्ज है। 18 टेस्ट मैचों की बात करें तो वे सिर्फ 768 रन ही निकाल पाए।

Back to top button