Viral

Video: लॉकडाउन से बोर हुई 4 साल की बच्ची, रो-रोकर बताया- नहीं खा सकती अपनी फेवरेट आइसक्रीम

कोरोना महामारी (Corona Virus in World) ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है। इस वायरस के कारण पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जिस देश में भी कोरोना ने अपने पैर पसारे वहां की अर्थव्यवस्था डगमगा गई। कोविड-19 (Covid-19) एक ऐसा वायरस है जो आम फ्लू की तुलना में तीन गुना ज्यादा तेजी से फैलता है। फिलहाल इसकी कोई वैक्सीन (Corona Vaccine) भी उपलब्ध नहीं है। ऐसे में इससे बचने का सबसे बेहतर तरीका सोशल डिस्टेन्स है।

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए कई देशों की सरकार ने लॉकडाउन भी लगाया। इसके तहत सिर्फ जरूरी कामों के चलते ही आपको बाहर निकलने की इजाजत मिलती है। खाने पीने की चीजों में भी सिर्फ जरूरी चीजें ही उपलब्ध होती है। जितनी भी मनोरंजन की जगहें हैं जैसे सिनेमाघर, फन पार्क, वॉटर पार्क इत्यादि बंद ही है। इस लॉकडाउन में हम बड़े लोग अपने काम, जॉब, हैल्थ और अन्य चीजों को लेकर चिंतित हैं। लेकिन क्या आप ने कभी सोचा है कि इस लॉकडाउन के बीच एक छोटे से बच्चे के दिमाग में क्या चल रहा होता है?

लॉकडाउन से परेशान हुई 4 साल की बच्ची

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर चार साल की एक बच्ची का विडियो बड़ा ही वायरल हो रहा है। इस विडियो में बच्ची लॉकडाउन का अपना अनुभव शेयर कर रही है। वो बड़े ही इमोशन के साथ बताती है कि कैसे इस लॉकडाउन में उसे अपनी फेवरेट आइसक्रीम खाने को नहीं मिल रही है। बच्ची ये भी शिकायत करती है कि लॉकडाउन में जितनी भी फन वाली जगहें हैं वे सभी बंद हैं। वो चिढ़कर कहती है कि इस लॉकडाउन में वो कहीं नहीं जा सकती है। सिर्फ जो चीज खुली है वो है Nothing (कुछ भी नहीं). इसके अलावा बच्ची यह भी बताती है कि किस तरह से किटाणु लोगों को अपना शिकार बना बीमार कर रहे हैं। इसलिए हम सभी को घर में ही रहना चाहिए।

देखें विडियो


सोशल मीडिया पर लोगों को यह विडियो बहुत पसंद आ रहा है। लोग बच्ची की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि उसने न सिर्फ अपने अंदर की भावनाओं को बाहर निकाला बल्कि स्थिति की गहराई को भी समझी। कुछ इस बात से भी प्रभावित हुए कि पेरेंट्स ने बच्ची को अपने इमोशन खुल के जाहीर करने दिए। इस बात में कोई शक नहीं कि बच्चों का दिल बहुत साफ होता है। उनके दिल में जो भी होता है उसे वे खुलकर कहते हैं। चलिए अब देखते हैं कि इस विडियो को देख लोगों ने कैसे रिएक्शन दिए।


बच्ची बहुत बुद्धिमान है। हम बड़ो से ज्यादा अच्छे से उसने अपनी भावनाएँ व्यक्त की। इस विडियो ने हंसाया भी और रुलाया भी।


बच्ची स्मार्ट है। हम अपने बच्चों के लिए कैसी दुनिया बना रहे हैं? हमारे बच्चों को इन चीजों के बारे में टेंशन नहीं लेना चाहिए।


पेरेंट्स की यह बात अच्छी लगी कि उन्होने बच्ची को डांट कर चुप नहीं कराया। उसे अपना फ्रस्टेशन बाहर निकालने दिया।

Back to top button