राशिफल

Rashifal 10 July: आज इन 5 राशियों को मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा, घर-बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी

हम आपको शुक्रवार 10 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई बड़ा कार्य करने का मन बनेगा। पारिवारिक मुसीबतों या परेशानियों से दूर हो जाने का वक्त आ गया है। आज आपकी कोई कीमती चीज गुम हो सकती है। सावधानी रखें। गुप्त शत्रु आपको आज हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। आज आप किसी शांत स्थान पर आत्म-चिन्तन करें। आपके लिए आज का सबसे अच्छा काम यह है कि आप अपने निजी जीवन को अपने दिमाग में रखें और अपने पेशेवर जीवन को आगे बढ़ाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज धन प्राप्ति के विशेष योग बन रहे हैं। ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य दिया जा सकता है। उपहार भी मिल सकता है। कोई खास चीज आज आपको मिल सकती है। परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं युवाओं को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। आपके परिवार में कोई आज बीमार हो सकता है और इससे आप सभी चिंतित होंगे। नौकरी में चैन रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी। उत्साह बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आपके व्यावसाय संबंधी निर्णय लेने की संभावना है। नौकरीपेशा लोग अपने बॉस के साथ किसी मुद्दे पर महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे और उन्हें प्रभावित करेंगे। सतर्कता की अवस्था आप के अंदर रहेगी। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। विवाद को बढ़ावा न दें। आशंका-कुशंका के चलते समय पर निर्णय नहीं ले पाएंगे। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड जैसे स्थानों में सफलता प्राप्त होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। न्याय पक्ष में मजबूती आएगी। संतान से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। गणेश जी कहते है कि इस समय भाग्य आपका साथ नहीं देगा, आपको ऐसा महसूस होगा। साहस और उत्साह के साथ सफलता प्राप्ति के लिए अपने मित्र तथा भाई बहन से सहयोग प्राप्त करने की कोशिश करें। शेयर मार्केट व मुच्युअल फंड लाभदायक रहेगा। जल्दबाजी न करें। समय की अनुकूलता का लाभ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। आपके प्रेम संबंधों में काफी उत्साह और जोश दिखाई देगा और अधिकांश समय आपको किसी प्रिय व्यक्ति के निकटता का आनंद मिलेगा। परिवार के बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। मित्रों व रिश्तेदारों का सहयोग कर पाएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। मित्रों तथा संबंधियों का सहयोग करने का अवसर प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज व्यर्थ की भागदौड होगी। आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। व्यापार-धंधे में ज्यादा धन खर्च हो सकता है। संतान से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। इस समय भाग्य आपका साथ नहीं देगा, आपको ऐसा महसूस होगा। सामाजिक कार्यों में भी आप सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी मानसिक उलझनों में कमी आएगी। प्रियजनों के साथ संपर्क में रहे। आपको त्वचा से संबंधित कोई तकलीफ हो सकती है। किसी पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको खान-पान की अधिकता के कारण पेट की समस्याओं और आलस्य के साथ-साथ शारीरिक सुस्ती की शिकायत होगी। गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है, विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं। सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे। अतिरिक्त आय के नए साधन नजर आएंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही मिल सकता है। समाजसेवा और लोकहित के काम में आपका ध्यान ज्यादा रहेगा। कुंटुंबजनों के साथ आनंद से समय कटेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी। दोस्तों के साथ खुद को खुश महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नए व्यक्तियों से भेंट से सफलता मिल सकती है। आज आमदनी में प्रवाह बना रहेगा। दोस्तों और परिजनों का आज पूर्ण सहयोग मिलेगा। विदेश में रह रहे करीबियों से भी कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज आप जो पहल करेंगे या नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके मौजूदा रिश्तों में मिठास बढ़ेगी और दोनों एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करेंगे। नौकरी में प्रभाव क्षेत्र बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको दाम्पत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होगी। कागजी कार्रवाई करने से पहले सभी पहलुओं को अच्छे से जांच लें। जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय लेने से नुकसान आपका ही होगा। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना जरुरी कामों को कर सकते हैं, तो आप गलत है। मन में ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा। किसी भी व्यक्ति के उकसाने में नहीं आएं। अपने विवेक से कार्य करें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विद्यार्थी वर्ग को बेहद मेहनत करने की जरूरत है। नए मकान की खरीददारी हो सकती है। भाग्य के साथ आज कार्य की व्यस्तता रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और नई तकनीकी जानकारी के प्रति रूझान बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। नए लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। समाजसेवा और लोकहित के काम में आपका ध्यान ज्यादा रहेगा। कुंटुंबजनों के साथ आनंद से समय कटेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पूर्व नियोजित यात्रा से परहेज करें। हो सके तो अगर जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखें। किसी प्रकार की बहस विवाद में पड़ने से बचें। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आप खुद को तरो ताजा महसूस करेंगे। नए कार्यों की शुरुआत के लिए समय अच्छा है।

आपने Rashifal 10 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन विशेष : उत्तराखंड के इन 5 प्राचीन शिवमंदिर के दर्शन करने से होते हैं कष्टों के निवारण

Back to top button