राशिफल

Rashifal 30 June: आज इन 8 राशि वालों पर प्रसन्न हो रहे हैं बजरंगबली, लाभ के अवसर हाथ आएंगे

हम आपको मंगलवार 30 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका भाग्य साथ देगा। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन अनावश्यक खर्च भी अधिक होगा। संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है। लाभ होगा। बेरोजगारी दूर हो सकती है, प्रयास करें। कार्य में सफलता न मिलने के कारण निराशा हो सकती है। नौकरी में वर्चस्व स्थापित होगा। आय के स्रोत बढ़ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके पड़ोसियों द्वारा घर में मतभेद उत्पन्न कराए जा सकते हैं। निर्णायत्मकता का अभाव व मन के चिंताग्रस्त होने से असमंजस की स्थिति रहेगी। उच्च अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। आज आप संतोषजनक महसूस करेंगे और हर किसी के प्रति गर्मजोशी से पेश आएंगे। मौलिक विचारों से आपका मन भरा रहेगा। काम काज के क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे। अस्वस्थ व्यक्तियों में सुधार होता दिखेगा। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। धनार्जन होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं और भविष्य को लेकर चिंता सता सकती है। नए लोगों से मुकालात हो सकती है। दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम बिताने के लिए योजनाएँ बनाई जाएंगी। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी कसरत प्रणाली में श्वास संबंधी व्यायाम शामिल करना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। समय अभी पूरी तरह अनुकूल नहीं है। मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दिन आमोद-प्रमोद में बीतेगा। आसपास और साथ काम करने वाले लोग भी आप पर भरोसा करेंगे। आज कार्यस्थल पर अत्यधिक सक्रियता और गतिशीलता रहेगी। जिम्मेदारियों के साथ-साथ काम का भारी बोझ आपके धैर्य की परीक्षा लेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रॉपर्टी से जुड़े बड़े और खास मामले सामने आ सकते हैं। आज के दिन आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। इसके साथ ही आपको सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से परे रहने की आवश्यकता है। आप को किसी करीबी से अप्रत्याशित उपहार प्राप्त हो सकता है। आज के दिन का आनंद अपने दोस्तों के साथ ले सकते हैं। बेरोजगार युवाओं को मनचाहे क्षेत्र में नौकरी मिल सकती है। नौकरी में नोकझोंक हो सकती है। पार्टनरों से मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज जहां तक संभव हो, बाहर खाना न खाएं। मध्याह्न के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। निवेश शुभ रहेगा। प्रमाद न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके व्यक्तित्व में एक भावनात्मक गहराई होगी जो फलदायक भी रहेगी। सामाजिक हलकों में आप बहुत लोकप्रिय हो जाएंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। लेन-देन में सावधानी बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने वैवाहिक संबंधों में झूठ बोलना सबसे बुरी बात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यभार अधिक रहेगा। आप अपने साथी के साथ काफी जोशीले और स्नेह भरे रिश्ते का आनंद उठाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर, आप स्वयं के लाभ को प्रणाली में हेरफेर कर सकते हैं। चोट व दुर्घटना से बचें। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने व्यवहार में एक निश्चित बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सहकर्मियों और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। आप कार्य के दबाव से भरे हो सकते हैं। आज आप को अनुकूल और लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे। किसी दोस्त या साथी के माध्यम से आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने की संभावना है। कोई दुखपूर्ण समाचार मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने किसी मित्र या कर्मचारी से प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज कोई आपको एक नई आहार योजना शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कुछ कामों में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। लव पार्टनर के साथ समस्याएं खत्म होने की संभावना है। आज आप अपने आप को कई बातों से घिरा महसूस कर सकते हैं। तनाव में वृद्धि होगी। चिड़चिड़ापन रहेगा। भागदौड़ की स्थिति रहने से थकान का अनुभव कर सकते हैं। मानसिक रूप से तनाव भी बना रह सकता है। कार्य को पूरा करने के लिए योग का विचार है। आपके ही आपको नुकसान दे सकते हैं, सतर्क रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने खर्च को नियंत्रित करने के साथ-साथ बचत को महत्व देना आपके लिए महत्वपूर्ण है। गृहस्थ सुख मिलेगा। शारीरिक कष्ट हो सकता है। संतान की चिंता रहेगी। अनावश्यक खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी और पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा। आप अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने में सफल होंगे। आप अपने व्यक्तिगत जीवन में खुश और संतुष्ट रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिवार में कलह हो सकती है। एक बड़ी कंपनी से एक मन आकर्षित करने वाले नौकरी का ऑफर आपके लिए आ सकता है। खाने की आदतों में लापरवाही परेशानियों को जन्म दे सकती है। आहार में थोड़ा परिवर्तन करने से इस समस्या का हल किया जा सकता है।

आपने Rashifal 30 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आजमाएं वास्तु शास्त्र के ये उपाय, जल्द हो जाएगा विवाह, कुंवारी कन्याओं के लिए है एक ख़ास सलाह

Show More

Related Articles

Back to top button
Close