बॉलीवुड

गज़ब दिखती है इन 6 भोजपुरी हीरो की बीवियां, आखिरी वाली ने तो कर लिया था सुसाइड

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा दर्शकों को भोजपुरी फिल्में (Bhojpuri Films) भी बड़ी पसंद आती है. पहले तो इस इंडस्ट्री की फ़िल्में सिर्फ यूपी-बिहार में ही देखी जाती थी, लेकिन अब इसे पूरे देश में लोग देखना पसंद करते हैं. खासकर भोजपुरी फिल्मों के गाने (Bhojpuri Songs) बड़े जल्दी वायरल हो जाते हैं. सोशल मीडिया के इस जमाने में अब लोग भोजपुरी स्टार्स (Bhojpuri Stars) के बारे में भी बहुत कुछ जान गए हैं. लेकिन क्या आप इन भोजपुरी सितारों की पत्नियों (Bhojpuri Superstars Wife) के बारे में जानते हैं?

इन भोजपुरी हीरो की बीवियां एक से बढ़कर एक खूबसूरत है. इनमे से किसी ने दो बार शादी रचाई तो कोई अपनी ही इंडस्ट्री की एक्ट्रेस को ब्याह कर घर ले आया. वहीं एक की पत्नी ने तो आत्महत्या तक कर ली थी. तो चलिए बिना किसी देरी के भोजपुरी फिल्मों के कलाकारों की बीवियों से मिल लेते हैं.

खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav)

 

खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्मों के फेमस अभिनेता है. वे बिग बॉस 13 में भी नजर आए थे. उनका जन्म 3 जुलाई 1986 को छपरा में एक गरीब परिवार में हुआ था. उन्होंने साल 2006 में चंदा देवी से शादी रचाई थी. उनके दो प्यारे बच्चे भी है जिनके नाम कृति और ऋषभ है. उनके पिता का नाम मंगरू यादव है. भोजपुरी फिल्मों में खेसारी के बहुत अधिक फैंस हैं.

रवि किशन (Ravi Kishan)

भोजपुरी फिल्मों में रवि किशन का बहुत बड़ा नाम है. उन्हें बहुत से लोग जानते हैं. इसकी एक वजह ये भी है कि वे बॉलीवुड फ़िल्में और टीवी शोज भी कर चुके हैं. 17 जुलाई, 1969 को जौनपुर, यूपी के छोटे से गांव बिसुईं में जन्मे रवि किशन की बीवी का नाम प्रीति है. इनके चार बच्चे रेवा, तनिष्क, इशिता और सक्षम है. रवि जल्द ही ‘हेरा फेरी 3’ में भी नजर आने वाले हैं.

यश कुमार मिश्रा (Yash Kumar Mishra)

1985 में गोंडा, उत्तर प्रदेश मे जन्मे यश कुमार मिश्रा की पत्नी का नाम अंजना सिंह है. अंजना भी यश की तरह एक भोजपुरी कलाकार हैं. इन दोनों ने 2013 में शादी की थी. इन दोनों की एक बेटी है जिसका नाम अदिति है.

विक्रांत सिंह राजपूत (Vikrant Singh Rajpoot)

29 सितंबर 1986 को आजमगढ़ में जन्मे विक्रांत सिंह राजपूत की बीवी मोनालिसा है. मोनालिसा भोजपुरी इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस है. दोनों ने जानवरी 2017 में रियलिटी शो ‘बिग बॉस-10’ में शादी रचाई थी. मोनालिसा और विक्रांत एक दुसरे से पहली बार ‘दूल्हा अलबेला’ (2009) फिल्म के सेट पर मिले थे. ये दोनों शादी के पहले 9 साल तक लिव इन में भी रहे थे.

दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav)

दिनेश लाल यादव को लोग ‘निरहुआ’ के नाम से अधिक जानते हैं. 2 फरवरी, 1979 को यूपी के गाजीपुर के छोटे से गांव टंडवा में जन्मे निरहुआ की बीवी का नाम मंशा देवी है. इन्होने साल 2000 में शादी रचाई थी. इनके तीन बच्चे अदिरी, आदित्य और अमित है. निरहुआ के दो भाई भी है जिनके नाम विजय लाल यादव और प्रवेश लाल यादव है.

पवन सिंह  (Pawan Singh)

पवन सिंह भोजपुरी फिल्मों के जाने माने अभिनेता है. 5 जनवरी 1986 को आरा, बिहार में जन्मे पवन सिंह ने दिसंबर 2014 में प्रियाकुमारी सिंह से शादी रचाई थी. हालाँकि शादी के कुछ ही समय बाद मार्च 2015 में प्रिया ने सुसाइड कर लिया था. इसके बाद मार्च 2018 में पवन ने बलिया की रहने वाली ज्योति सिंह से रचाई.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close