विशेष

जब पुलिस ने सिलिंडर में लगी आग से बचने का तरीका बताया, तो लोगों ने दिल से किया सलाम. वीडियो

आजकल लोगों में पुलिस की छवि ऐसी बन गई है कि पुलिस का नाम आते ही लोगों के मन में उनके प्रति गलत बातें ही आती हैं. इतना ही नहीं, लोगों की सुरक्षा का दंभ भरने वाली पुलिस के नाम से ही अब लोगों में दहशत का भाव उभर आता है. हालांकि, कुछ पुलिस वाले ऐसे भी हैं, जो अपने काम से जनता का दिल जीत लेते हैं. यही कारण है कि लाख बुराईयों के बावजूद भी लोगों का भरोसा पुलिस पर बना हुआ है.

पुलिस की दिखी सकारात्मक छवि:

वैसे तो पुलिस वालों के काम-काज करने का तरीका अब इतना गलत हो रहा है कि आम लोगों में उनकी काफी गलत छवि बन गई है. मगर जनता की नजरों में पुलिस जब भी कोई अच्छा काम करती है तो जनता पुलिस वाले की प्रशंसा करते भी नहीं थकती. अभी हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस वाले की एक बेहतरीन छवि देखने को मिल रही है. एक पुलिस वाले ने कुछ ऐसा काम किया है कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

लोगों को जागरूक करती दिल्ली पुलिस:

दरअसल, इस वीडियो में दिल्ली का ये पुलिस वाला बीच सड़क पर लोगों को सिलिंडर लीक होने के बाद आग लगने से बचने का तरीका बता रहा है. खास बात ये है कि इसमें पुलिस वाले महिला को खुद ट्राई करने के लिए भी कहते हैं.

देखिये वीडियो-

Share as much as possible…

Posted by Sushil Kumar on Saturday, March 18, 2017

 

सिलिंडर में आग लगने पर क्या करना चाहिए:

आपको बता दें कि ज्यादातर घरों में गैस सिलिंडर में आग लगने के हादसे होते रहते हैं. आग लगने की स्थिति में अक्सर लोग घबरा जाते हैं. ऐसा होने की स्थिति में तुरंत क्या करना चाहिए, ये लोगों को नहीं पता होता. और जब तक फ़ायर ब्रिगेड की गाड़ी आती है, बहुत देर हो चुकी होती है.

वीडियो में पुलिस बता रही है कि कैसे आप जलते हुए सिलिंडर पर गीला कपड़ा बांध कर आग बुझा सकते हैं. इस वीडियो को अभी तक 3 लाख से ज्यादा शेयर किया जा चुका है. इस वीडियो को सुशील कुमार के नाम से फेसबुक पेज पर डाला गया है और इसे 80 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close