कैबिनेट में 22 जून को फेरबदल की संभावना, जानिये किस किस को मिल सकता है मंत्री पद.

कैबिनेट में 22 जून को फेरबदल की संभावना, जानिये किस को मिल सकता है मंत्री पद.
बहुप्रतीक्षित कैबिनेट में होने वाली फेरबदल 22 जून को होने के साथ और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को आगामी चुनावों के मद्देनज़र और अधिक प्रतिनिधित्व दिए जाने की संभावना है, सूत्रों ने गुरुवार को कहा था।

उत्तराखंड से भगत सिंह कोश्यारी और असम से रामेश्वर तेली को नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना हैं, सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज़18 में बताया।

कैबिनेट को खेल के लिए एक नए राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), जो कि सर्वानंद सोनोवाल के असम के मुख्यमंत्री बनने के बाद , का पद रिक्त मिल जायेगा।

सूत्रों के अनुसार, फेरबदल के लिए उपलब्ध समय केवल18 से 22 जून होगा।

जहाँ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के 18 जून को विदेश दौरे से भारत लौटने की उम्मीद है और वहिं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 23 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह जो की 21 जून को है, के लिए विदेश जाने की योजना बनाई है ।

फेरबदल संगठनात्मक परिवर्तन के बाद होने की उम्मीद है। वहिं सरकार के लक्ष्यों को प्राप्त न करने और अपने खराब प्रदर्शन के कारण कुछ मंत्रियों पर पदहीन करने की भी आशंका जताई जा रही है।

अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को अपने कैबिनेट विभागों में ही रखने की उम्मीद जतायी जा रही है।

सूत्रों ने अनुसार मोदी लंबित काम को फिर से क्रियान्वित करने के लिए जल्द से जल्द अपनी टीम को फिर से व्यवस्थित करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.