राशिफल

देव गुरु बृहस्‍पति की कृपा से आज इन 9 राशियों के जीवन के सभी विघ्नों का होगा अंत, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 30 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको क्रोध को वश में रखना अत्यंत आवश्यक है। आपके सभी लंबित और अटके हुए असाइनमेंट मिल जाएंगे। आपके पिता की सलाह फायदेमंद साबित होगी। धार्मिक कार्यों या यात्रा-प्रवास से भक्तिभाव प्रकट होगा और मन की अशांति दूर करेंगे। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। संतान के मामले में टेंशन खत्म हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहें। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। दूसरों से अपेक्षा न करें। कार्य में विलंब होगा। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी। रिश्तों के उतार-चढ़ाव को सँभालने की जरूरत पड़ेगी। आप गरीबों को भिक्षा दे सकते हैं और धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर सकते हैं। रहस्यपूर्ण मामालों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। आपकी वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आप के लिए लाभदायी रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको आज मित्रों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बिताएंगे। कार्यस्थल पर चीजें सामान्य होंगी। आप खुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आपके ऊपर नकारात्मक रहेगा। आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आ सकता है। ज्यादातर लोग आपके लिए पॉजिटिव हो सकते हैं। आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मौद्रिक लाभ की संभावना रहेगी। अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना सीखें ताकि आपकी कोशिशों को एक सही दिशा मिल सके। चिंता में कमी होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। प्रसन्नता बनी रहेगी। कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। बहुत धैर्य और नियमितता के साथ आपने जो मेहनत की थी, उसका नतीजा आपके ही पक्ष में होगा। आप खरीदारी करने और ठीक-ठाक अनुभव प्राप्त करने पर बहुत खर्च करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। व्यापार में आज हानी की संभावना है। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। थोड़ा प्रयास करने से ही कार्यसिद्धि होगी। किसी असहाय व्यक्ति की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा। दूसरों के साथ वाद-विवाद न बढ़े इसका ध्यान रखें। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहें। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मेहमानों का आवागमन होगा। आज आप किसी अनचाहे नुकसान के लिए तैयार रहें। धनहानि की आशंका है। नकारात्मकता में वृद्धि होगी। फालतू खर्चा होने के योग हैं। आज आपको अपनी वाणी के बारे में अतिरिक्त सतर्क रहना होगा अन्यथा वे अपने लिए एक समस्या को आमंत्रित कर सकते हैं। ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है। अधिक विचारों के कारण हो रही मानसिक थकान से नींद न आए, ऐसा भी हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। अपने विचारों को सकारात्मक रखें, इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर होगा। आय में वृद्धि होगी। किसी विवाद में विजय प्राप्त होगी। भाग्य की अनुकूलता का लाभ लें। आपके व्यवहार और रिलेशन में कई तरह के बदलाव आएंगें। आर्थिक संदर्भ में अतीत के प्रयास अब फल देंगे। अपने काम से सबको खुश करने की कोशिश करें। कौटुंबिक संपत्ति की चर्चा या वाद-विवाद से दूर रहिएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। आपको अपने जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। आपके सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। आपके भाइयों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको तनाव में रखेंगे। दूसरों की कही हुई बातों पर ध्यान न दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आस पास के लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नौकरी में अधिकारियों की अपेक्षा बढ़ेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। कुल मिलाकर यह दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज शारीरिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं। आप नए लोगों से मिल सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस आज बढ़ सकता है। हर तरह के संबंधों में सहजता हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खुले मन और पूरे उत्साह से सभी की बातें सुनते समझते हुए काम करेंगे। आप जो चाहते हैं उसके बारे में स्पष्ट रहें। किसी कार्य के प्रति चिंता रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। प्रसन्नता का माहौल बनेगा। किसी और को अपना भाग्य निर्धारित करने के बजाए नियंत्रण लें। आप अपने ससुराल वालों से झगड़ा कर सकते हैं। उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रुका हुआ धन प्राप्त होगा। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो अपने प्रेम का इजहार करने के लिए यह बहुत ही शुभ दिन है। विदेश यात्रा के योग हैं। नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं। महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी। आपकी धन संबंधी समस्याएं हल हो जाएंगी। आपके स्वास्थ्य पर आज मामूली प्रभाव पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कोई उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। आपको खोया हुआ धन वापस मिलेगा और साथ ही साथ मालामाल होने के भी योग नजर आ रहे हैं। शत्रु सक्रिय रहेंगे। षड्यंत्र रच सकते हैं। वाणी में कटु शब्दों का प्रयोग न करें। विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य खराब मौसम की वजह से प्रभावित हो सकता है। आप चिड़चिड़े रहेंगे इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। दिन तेजी से निकल सकता है। कुछ नए और दिलचस्प लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 30 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिन पहने कछुआ अंगूठी, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Back to top button