समाचार

उइगुर मुसलमानों को सताने की वजह से अल्लाह ने चीन पर कोरोनो वायरस से कहर बरपाया: इलियास शराफुद्दीन

नई दिल्ली: विवादास्पद मुस्लिम धर्मगुरु इलियास शराफुद्दीन ने एक बयान में कहा कि अल्लाह ने उइगुर मुसलमानों पर क्रूरता के लिए चीन को सजा दी है और चीनी लोगों को दंडित किया है, जहां लोग हर जगह मर रहे हैं । इलियास ने कोरोनोवायरस के वायरल प्रकोप को अल्लाह की चीन को दे गयी सजा बताया है

इलियास ने कहा “याद रखें कि कैसे उन्होंने 20 मिलियन मुसलमानों के जीवन को नष्ट करने की कोशिश की है। मुसलमानों को शराब पीने के लिए मजबूर किया गया, उनकी मस्जिदों को नष्ट कर दिया गया और उनकी पवित्र पुस्तक को जला दिया गया। उन्होंने सोचा कि कोई भी उन्हें चुनौती नहीं दे सकता है, लेकिन अल्लाह सबसे शक्तिशाली है और उन्होंने चीन के लोगों को दंड दिया है ”

इलियास ने कहा। “अहंकारी रोमी, फ़ारसी और रूसियों को याद करें जो इस्लाम के खिलाफ खड़े थे लेकिन उन सभी को अल्लाह ने नष्ट कर दिया”,

उन्होंने आगे भारत में दक्षिणपंथी संगठनों को चेतावनी दी और उन्हें “गोडसे के बच्चे” बताते हुए कहा कि उन्हें मुसलमानों पर हमला करने से बचना चाहिए।

चीन ने शिनजियांग क्षेत्र के उइगुर मुसलमानों पर एक अभियान के तहत एक लाख से अधिक मुसलमानों को शिविरों में नजरबंद कर दिया है, जिसे चीन इस्लामी चरमपंथ से निपटने के लिए “नौकरी-प्रशिक्षण केंद्र” कहता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा भारी अंतरराष्ट्रीय आलोचना और अनुमोदन का सामना करने के बाद भी, चीन ने अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा है कि इस क्षेत्र में इस्लामी चरमपंथ से लड़ने के लिए नौकरी-प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किए गए हैं।

हालाँकि, विश्व मीडिया में लीक दस्तावेजों का एक सेट दिखाता है कि शी जिनपिंग प्रशासन के तहत चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी उइगर मुसलमानों को सता रहा है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने आंतरिक चीनी दस्तावेजों के 400 से अधिक पृष्ठों से यह उजागर किया है मुसलमानों पर अभूतपूर्व चीन अभूतपूर्व अत्याचार कररहा है

इस बीच, घातक कोरोनावायरस ने चीन में केंद्रीय हुबेई प्रांत में 25 नई मौतों के साथ कहर बरपा है, जिसमें मरने वालों की संख्या 132 हो गई और लगभग 6,००० लोगों की संक्रमण के मामलों की पुष्टि हो गई है । इस बीच, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगले 10 दिनों में महामारी अपने चरम पर पहुंच सकती है, जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

विशेषज्ञ आगे अनुमान लगा रहे हैं कि वायरस एक दूसरे से फ़ैल रहा है । चीनी चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा है कि कोरोनोवायरस मरीज़ों के बीच निकट संपर्क के माध्यम से फैल सकता है।

चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने आज कोरोनोवायरस के कारण हुए निमोनिया के 5,974 मामलों की पुष्टि की है, दैनिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 1,239 मरीज गंभीर स्थिति में हैं और 9,239 लोगों पर संदेह है की वो इस वायरस से इन्फेक्टेड हैं

Back to top button