Viralदिलचस्प

दोनों हाथ नहीं फिर भी पैरों से एक नंबर ‘कैरम’ खेलता हैं ये शख्स, Video देख हर कोई हैरान

समस्याएँ हर किसी के जीवन में होती हैं. कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता हैं. हालाँकि हमें लाइफ के साथ एडजस्ट करना होता हैं और खुद को हमेशा खुश रखना होता हैं. हम अक्सर देखते हैं कि लोग किसी भी काम को ना करने के सत्रह बहाने बनाने लगते हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसे देख आप आगे से दुखी रहने का या किसी काम से बचने का कोई भी बहाना नहीं बना पाओगे. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक विकलांग बंदा बड़े आराम से कैरम खेलता नज़र आ रहा हैं.

कैरम एक ऐसा गेम हैं जिसे खेलने के लिए आपके हाथों का सही सलामत होना जरूरी हैं. कैरम की गोटें छेद में डालने के लिए हाथ का एंगल और कलाई की पोजीशन एवं ऊँगली की नजाकत अहम रोल निभाती हैं. हालाँकि विडियो में दिखाई दे रहे व्यक्ति के पास तो अपने दोनों हाथ ही नहीं हैं. हालाँकि उसके शरीर की ये कमी उसे कैरम जैसे गेम का आनंद उठाने से नहीं रोकती हैं. ये बंदा अपने पैरो से कैरम खेलने लगता हैं. दिलचस्प बात तो ये हैं कि वो सिर्फ कैरम खेलता ही नहीं हैं बल्कि इस गेम में माहिर भी हैं. आप में से कई लोग अपने हाथों से इतना अच्छा कैरम नहीं खेलते होंगे जितना ये लड़का अपने पैरो से खेल लेता हैं.

बस यही वजह हैं कि ये विडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से लोकप्रिय हो रहा हैं. फेसबुक पर इस विडियो को शिव नायक नाम के एक यूजर ने शेयर किया हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस विडियो को बड़ा ही पसंद कर रहे हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो पैर से कैरम खेलने वाले शख्स का फैन बन गया. कई लोगो ने तो ये भी कहा कि इस बंदे को कोई ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ भेजो. वहां इसकी प्रतिभा पुरे विश्व को पता लगेगी. अब तक इस विडियो को 19 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. बरहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

देखे विडियो


दोस्तों विडियो देख हम भी एक अहम सिख ले सकते हैं. हमें लाइफ में यही ट्रॉय करना चाहिए कि हम सदा खुश रहे. लाइफ का कोई भरोसा नहीं हैं. कब किसे क्या हो जाए. बेहतर यही हैं कि हम इसका हर एक पल खुलकर एन्जॉय करे. फिर हमारी लाइफ में कितनी भी परेशानियां क्यों ना हो. हर परेशानी का एक हल होता हैं. यदि हल ना भी मिले तो लाइफ में थोड़ा एडजस्ट कर लेने में कोई बुराई नहीं हैं. इसी का नाम जिंदगी हैं. अब हमें तो ये बंदे का खेलने का अंदाज़ और बिंदास जीवन जीने का तरीका बहुत ही ज्यादा पसंद आ गया. आपको वैसे ये विडियो कैसा लगा इसकी जानकारी आप कमेंट सेक्शन में जरूर दे. साथ ही विडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे. इस तरह बाकी लोग भी इससे प्रेरणा ले सकेंगे. साथ ही इस लड़के का टेलेंट भी ज्यादा लोगो तक फ़ैल जाएगा.

Back to top button
?>