समाचार

आप क्यों पूछते हैं कि सरकार क्या कर रही है, आप खुद से पूछें की आप ने क्या किया है: जूही चावला

CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पुरे देश में पिछले कुछ दिनों से जो माहोल हैं उसे लेकर आप सभी भली भाति वाकिफ हैं. ये इन दिनों भारत का ट्रेंडिंग मुद्दा बना हुआ हैं. जब से ये कानून चर्चा में आया हैं तब से ही इसके समर्थन और विरोध में लोग अपनी अपनी राय रख रहे हैं. इसे लेकर सड़कों पर कई प्रोटेस्ट भी हुए. इनमे से कुछ हिंसक भी हो गए थे. सिर्फ आम जनता ही नहीं बल्कि बड़े बड़े बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी CAA को लेकर अपनी राय खुलकर रख रहे हैं. जहाँ एक तरफ कुछ सितारें इसका विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बाकी स्टार्स इसके समर्थन में उतरे हैं. ऐसे में सीएए को लेकर बॉलीवुड भी दो गुटों में नज़र आया. अब इसी कड़ी में 90 के दशक की हंसमुख और सुंदर अदाकारा जूही चावला भी खुलकर ना सिर्फ सीएए के समर्थन में आई हैं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी की भर भर के तारीफें भी कर रही हैं.

हुआ ये कि जूही हाल ही में मुंबई की ‘फ्री कश्मीर प्लेकार्ड प्रोटेस्ट’ में आई हुई थी. ऐसे में जूही ने यहाँ पर वीर सावरकर स्मारक पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जूही के साथ इस प्रोटेस्ट में अभिनेता दिलिप ताहिल और बीजेपी नेता सुधीर मुंगतिवार एवं गोपाल शेट्टी ने भी शिरकत की. इस दौरान भाजपा के लोग महाराष्ट्र सरकार के क्गिलाफ बड़ी गर्मजोशी से नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए.

उधर एक्ट्रेस जूही चावला ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफों के पूल बांधे और साथ ही देश के लेटेस्ट मुद्दे सीएए के समर्थन में अपनी राय भी रखी. जूही ने कहा कि हम में से यहाँ ऐसे कितने लोग हैं जिन्होंने पिछले 5 सालों में एक भी छुट्टी नहीं मनाई हैं. ऐसा सिर्फ एक ही इंसान हैं जिसने पिछले पांच सालों में एक दिन की छुट्टी भी नहीं ली, और वे शख्स हैं हमारे प्रधानमंत्री. वे हर दिन देश को आगे बढ़ाने की और कार्य करते हैं. रोजाना यही सोचते हैं कि अब देश का क्या करना हैं.

जूही ने सीएए का टॉपिक छेड़ते हुए कहा कि लोग अक्सर हमसे CAA को लेकर राय जानना चाहते हैं. हमने अभी तक इसके ऊपर कोई राय नहीं दी. असल में हमने इस मुद्दे को ठीक से समझा ही नहीं और बाकी लोगो का भी ये ही हाल हैं. आखिर क्यों हमसे ऐसी प्रतिक्रियाएं देने की आशा रखी जाती हैं. ये लोग सरकार को इतना शीघ्र गलत कैसे बता देते हैं?

जूही के साथ आए अभिनेता दिलीप ताहिल ने जेएनयू वाला टॉपिक छेड़ा और कहा कि जेएनयू में चल रही दिक्कतों का संबंध नागरिकता कानून से हैं. इस यूनिवर्सिटी में जो भी विरोध प्रदर्शन हुए वे सभी स्क्रिप्ट का हिस्सा थे. इन्हें पहले से प्लान किया गया था. बता दे कि अभी बीते रविवार ही कुछ नकाबपोश बदमाश जेएनयू यूनिवर्सिटी में जबरन लाठी लेकर घुसे थे और उन्होंने वहां के छात्रों और टीचर्स पर हमला बोल दिया था. इस दौरान जेएनयू की प्रापर्टी का भी बड़ा नुकसान हुआ था. इसी टॉपिक को लेकर भी बॉलीवुड के कुछ सितारें जैसे स्वरा भास्कर, दीपिका पादुकोण इत्यादि उनके समर्थ में सामने आए थे.

Back to top button