बॉलीवुड

पूरी दुनिया में सबसे सुंदर हैं ये 9 महिलाएं, इन्हें देख निगाहें थम जाएगी, जाने भारत से कौन है

कहते हैं खूबसूरती देखने वालों की आँखों में होती हैं. हालाँकि फिर भी ये बात तो माननी ही पड़ेगी कि कुछ इंसान इतने ज्यादा सुंदर होते हैं कि उन पर से नजरें हटाना मुश्किल हो जाता हैं. आमतौर पर ये खुबसूरत लोग ग्लेमर इंडस्ट्री से ही होते हैं. इनकी सुंदरता की वजह से इन्हें काफी सुर्खियाँ भी मिलती हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि इस पूरी दुनियां में सबसे ज्यादा सुंदर महिलाएं कौन कौन हैं. आपको जान हैरानी होगी कि विश्व की सबसे सुंदर महिलाओं की लिस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय महिला का नाम शामिल हैं. ऐसे में इस लिस्ट को देखने के बाद ये जरूर बताइएगा कि आपको इनमे से सबसे ज्यादा सुंदर कौन लगी.

बेला हदीद

 

बेला को इसी साल दुनियां की सबसे सुंदर महिला का खिताब कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा द्वारा दिया गया हैं. बेला पेशे से अमेरिका की सुपर मॉडल हैं. वे दिखने में बेहद आकर्षक हैं. उन्हें क्लासिक ग्रीक ब्यूटी भी कहा जाता हैं.

लुपिता न्योंगो

लुपिता एक मैक्सिकन-केन्याई एक्ट्रेस हैं जिन्हें ऑस्कर पुरूस्कार भी मिल चूका हैं. वे दुनियां की सबसे खुबसूरत महिला के साथ साथ ‘बेस्ट-ड्रेस्ड’ जैसी उपाधि से भी सम्मानित हो चुकी हैं. इनकी खूबसूरती देखते ही बनती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका भारत की मात्र एक ऐसी महिला हैं जिन्हें सबसे सुंदर महिला का खिताब मिल चूका हैं. दीपिका को ये खिताब साल 2012 में पीपुल्स पत्रिका के माध्यम से ‘इंडियाज मोस्ट ब्यूटीफुल वुमन’ के रूप में दिया गया था. लोगो को दीपिका की स्माइल बड़ी पसंद आती हैं. वैसे बता दे कि दीपिका वर्तमान में सबसे ज्यादा पैसा लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं.

बियॉन्से

बियॉन्से एक एक्ट्रेस और सिंगर दोनों ही हैं. पीपुल मैग्जीन ने उन्हें ‘दुनियां की सबसे खुबसूरत महिला’ की उपाधि दी थी. इसके अलावा ‘गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी’ की लिस्ट में भी बेला हदीद के बाद बियॉन्से का सेकंड नंबर था.

एम्बर हर्ड

एम्बर का सबसे ख़ास फीचर उनकी खुबसूरत नीली आँखें हैं. वे पिछले काफी समय से खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल होती आ रही हैं. वे डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा की ‘गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी’ की सूची में भी शामिल हैं.

पिया वर्त्ज़बैक

 

20 दिसंबर 2015 को मिस यूनिवर्स बनी पिया वर्त्ज़बैक पेशे से एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं. वे एक फिलिपिन-जर्मन महिला हैं. इन्होने तब सुर्खियाँ बटोरी थी जब स्टीव हार्वे ने गलती से पीया की बजाए किसी और कंटेस्टेंट को विजेता का ताज पहना दिया था.

एरियाना ग्रांडे

एरियाना पेशे से एक गायिका हैं. इनकी सुरीली आवाज के साथ साथ इनका फिगर भी बड़ा मनमोहक हैं. वे डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा लिस्ट में चौथे स्थान पर विराजित हैं.

गीगी हदीद

गीगी, बेला हदीद के परिवार की एक सदस्या हैं. ये भी एक मॉडल हैं. इनका लुक्स और नीली आँखें हर किसी को आकर्षित करता हैं.

कैट्रिओना ग्रे

कैट्रिओना एक मॉडल और गायिका दोनों ही हैं. इसके साथ ही वे ब्यूटी पेजेंट भी हैं. इनकी भूरी आँखें इनकी सुंदरता की हाईलाईट हैं. वे एक फिलिपिन-ऑस्ट्रेलियन महिला हैं.

उम्मीद हैं कि आपको इन सुंदर महिलाओं को देख अच्छा महसूस हुआ होगा. वैसे इनमे से आपकी फेवरेट कौन हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button