बॉलीवुड

पति के कहने पर फिल्मी करियर को ठोकर मार चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस, एक तो सलमान खान की थी फेवरेट

बॉलीवुड में अभिनेत्रियों का कार्यकाल काफी छोटा माना जाता है, शायद ही कोई अभिनेत्री लंबी पारी खेलकर जीत जाती हैं। बहुत सी अभिनेत्रियों को तो फिल्मों में काम करते-करते नॉन-बॉलीवुड लोगों से प्यार हो जाता है और फिर वे शादी करके अपने करियर को हमेशा के लिए खत्म कर लेती हैं। आज हम ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे और पति के कहने पर फिल्मी करियर को ठोकर मार चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस, इनमें से कौन सी एक्ट्रेस आपकी फेवरेट हैं?

पति के कहने पर फिल्मी करियर को ठोकर मार चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में काम करने वाली कई अभिंमत्रियों ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया जबकि कुछ अभिनेत्रियां शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा है। यहां हम उनकी बात करेंगे जिन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को बनाने में अपने फिल्मी करियर को ठोकर मार दी।

आएशा टाकिया

सलमान खान की फेवरेट एक्ट्रेस आएशा टाकिया ने राजनीति से ताल्लुख रखने वाले फरहान आज़मी के साथ शादी कर ली थी। इसके बाद वे फिल्मों से दूर हो गईं, बता दें आएशा सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड सहित टारजेन द वंडर कार, सोचा ना था, दिल मांगे मोर, डोर, सलाम-ए-इश्क, शादी नंबर-1 जैसी फिल्मों में काम किया।

आमना शरीफ

पॉपुलर टीवी सीरियल कहीं तो होगा से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस आमना शरीफ ने बॉलीवुड में एंट्री ली और कुछ फिल्मों में काम किया। साल 2013 में इन्होंने बिजनेसमैन अमित कपूर के साथ शादी कर ली और फिल्मों से नाता तोड़ दिया। हालांकि खबरें हैं कि वे 2020 में फिल्म रूह-आफज़ा में नजर आएंगी। आमना ने बॉलीवुड में एक विलेन, आलू चाट, आओ विश करें और शकल पे मत जा जैसी फिल्मों में काम किया है।

सेलिना जेटली

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने फेमस होने के लिए बहुत ज्यादा बोल्ड सीन किए लेकिन इनका सिक्का बॉलीवुड में नहीं चल पाया। हारकर इन्होंने विदेशी बिजनेसमैन के साथ साल 2011 में शादी कर ली। साल 2016 में सेलिना को जुड़वा बेटे हुए और साल 2018 में फिर इन्हें दो जुड़वा बेटे हुए तो अब सेलिना 4 बच्चों की मां बन चुकी हैं। इंडस्ट्री में इन्होंने जानशीन, नो एंट्री, अपना सपना मनी-मनी, जवानी-दीवानी, गोलमाल रिटर्न्स, टॉम, डिक एंड हैरी, थैंक्यू, मनी है तो हनी है जैसी फिल्मों में काम किया।

ईशा देओल

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बड़ी बेटी ईशा देओल ने बॉलीवुड में अपना उज्जवल भविष्य बनाने के लिए कदम रखा। मगर इन्हें कई फिल्में करने के बाद भी कोई उपलब्धी नहीं मिली। इसके बाद इनके पास शादी के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। ईशा ने बिजनेसमैन भरत तख्तानी के साथ शादी करके फिल्मों से दूरियां बना लीं। अब वे एक बेटी की मां भी हैं, आपको बता दें कि ईशा ने बॉलीवुड में धूम, ना तुम जानो ना हम, युवा, नो एंट्री, क्या दिल ने कहा, दस, काल, कुछ तो है, शादी नंबर-1, वन टू का फोर जैसी फिल्मों में काम किया है।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का करियर काफी सुहावना रहा है। उन्होंने दिल तो पागल है, हीरो नंबर-1, कूली नंबर-1, जीत, गोपी-किशन, साजन चले ससुराल, राजा बाबू, राजा हिंदुस्तानी, जुड़वा, बीवी नंबर-1, अंदाज अपना-अपना, हम साथ-साथ हैं, अनाड़ी, सुहाग, जिगर, सपूत, दुल्हन हम ले जाएंगे, हसीना मान जाएगी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। मगर साल 2003 में इनकी शादी बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ हुई और इसके बाद पति के कहने पर इन्होंने फिल्मी दुनिया छोड़ दी। बाद में वे पति से अलग हो गईं लेकिन फिर इनकी पोजिशन में कई दूसरी एक्ट्रेसेस ने जगह बना ली और इनका करियर डूबता चला गया।

Back to top button