बॉलीवुड

8 हस्तियाँ जिनके जीवन पर फिल्म बनी तो बदले में लिए इतने रुपए, धोनी का चार्ज था सबसे ज्यादा

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का बड़ा क्रेज चल रहा हैं. बायोपिक मतलब ऐसी फिल्म जो किसी जीवत या मृत व्यक्ति के जीवन पर आधारित होती हैं. इस तरह की फिल्मों के चलते कई लोग पहले के मुकाबले और भी अधिक मशहूर हो गए. आपको शायद ये बात नहीं पता होगी लेकिन जिस भी व्यक्ति के जीवन पर कोई फिल्म बनती हैं तो उस फिल्म को बनाने का अधिकार देने के बदले शख्स को एक निश्चित रोयल्टी (पैसा) मिलता हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मशहूर बायोपिक फिल्मों में इन हस्तियों ने कितना पैसा चार्ज किया था.

महावीर सिंह फोगाट – दंगल

दंगल बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर 239.01 करोड़ रुपए कमाए थे. ये फिल्म महावीर सिंह फोगाट और उनके परिवार की रियल कहानी पर बेस्ड थी. इस बायोपिक के बदले महावीर सिंह फोगाट को 80 लाख रुपए मिले थे.

मिखा सिंह – भाग मिल्खा भाग

धावक मिल्क सिंह की लाइफ पर ‘भाग मिल्खा भाग’ नाम की फिल्म बनी थे. ये बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. दिलचस्प बात ये हैं कि मिलह सिंह ने इस फिल्म को बनाने का अधिकार देने के बदले सिर्फ 1 रुपए चार्ज किया था.

महेंद्र सिंह धोनी – एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

भारत के पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ बनी थी. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का रोल किया था. फिल्म सुपरहिट हुई थी. आपको जान हैरानी होगी कि धोनी ने अपने जीवन पर फिल्म बनाने के राइट्स देने के बदले पुरे 80 करोड़ रुपए चार्ज किए थे.

पान सिंह तोमर – पान सिंह तोमर

डाकू पानसिंह तोमर के जीवन पर उन्ही के नाम की फिल्म बनी थी जिसमे इरफ़ान खान ने उनका रोल प्ले किया था. इस फिल्म के बदले पान सिंह तोमर की फैमिली को 15 लाख रूपए मिले थे.

सचिन तेंदुलकर – सचिन: ए बिलियन ड्रीम

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के जीवन पर ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम’ नाम की फिल्म बनी थी. सूत्रों के अनुसार सचिन ने इस फिल्म के बदले पुरे 40 करोड़ रुपए लिए थे.

संजय दत्त – संजू

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त की लाइफ में कई अप्स और डाउन रहे हैं. इसके ऊपर राज कुमार हिरानी जैसे बेहतरीन डायरेक्टर ने ‘संजू’ नामक फिल्म बनाई थी. रणबीर कपूर ने फिल्म में शानदार अभिनय कर इसे हिट कर दिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 438.50 रुपए का बिजनेस किया था. संजय दत्त ने इस फिल्म के बदले 9 से 10 करोड़ रुपए लिए थे. इसके अलावा फिल्म के प्रॉफिट में से कुछ परसेंट भी बुक था.

मोहम्मद अजहरुद्दीन – अजहर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर ‘अजहर’ नाम की फिल्म बनी थी जिसमे इमरान हाश्मी ने उनका किरदार प्ले किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 13.30 करोड़ रुपए कमाए थे. आपको जान आश्चर्य होगा कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इस फिल्म के लिए 0 रुपए यानी कोई चार्ज नहीं लिया था.

मैरी कॉम – मैरी कॉम

मशहूर बॉक्सर मैरी कॉम की लाइफ पर उनकी के नाम की फिल्म बनी थी जिसमे प्रियंका चोपड़ा ने दमदार एक्टिंग की थी. इसके लिए मैरी कॉम ने 25 लाख रुपए चार्ज किए थे.

Back to top button