बॉलीवुड

कभी घर-घर कालीनें बेचता था ये बॉलीवुड स्टार, अभिनेता ने खुद बताई अपने संघर्ष की कहानी

फिल्म इंडस्ट्री में या टेलीविजन पर अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए लोगों को बहुत संघर्ष करना पड़ता है. कभी कभी तो लोग बहुत अधिक संघर्ष करने के बावजूद यहाँ पर सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं और गुमनामी के अंधरों में खो जाते हैं. आपने अभी तक कई बार शाहरुख खान, रणबीर कपूर और कार्तिक आर्यन जैसे अभिनेताओं के संघर्ष की कहानियां सुनी होंगी, पर आज हम आपको टेलीविजन कलाकार वरुण बडोला के संघर्ष की कहानी बताने जा रहे हैं. एक इंटरव्यू के दौरान वरुण बडोला ने अपने करियर में किए गए संघर्ष की बारे में कुछ बातें शेयर की.

वरुण बडोला ने बताया “मैं अपने करियर के दौरान किए गए स्ट्रगल के कारण कभी भी अपने आपको गौरवान्वित महसूस नहीं करता हूं. क्योंकि एक अभिनेता का स्ट्रगल कभी भी खत्म नहीं होता है” वरुण बडोला ने 18 साल की कम उम्र में एक टेलिशॉपिंग पोर्टल के लिए लेखक का काम करने के साथ-साथ अपने करियर की भी शुरुआत की थी. अपने स्ट्रगल के बारे में बताते हुए वरुण कहते हैं “मैं एक बहुत ही आरामदायक जिंदगी को छोड़ कर घर से बाहर निकला था और बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था.

मैं कभी भी पैसों की वजह से अपने माता पिता पर भार नहीं डालना चाहता था. जब बहुत तलाश करने के बाद भी मुझे नौकरी नहीं मिली तो मैंने अपना जीवन बिताने के लिए कालीने तक बेची” बाद में मैंने एक्सपीरियंस पाने के लिए एक कॉस्टयूम डिजाइनर के असिस्टेंट की नौकरी की. वरुण बडोला ने राइटर होने के साथ-साथ निर्देशक का भी काम किया है. इस बारे में बताते हुए वरुण वडोला कहते हैं “मैंने एक सीरियल “दिल से” लिखा था. उसके बाद मेरी लाइफ पूरी तरह से चेंज हो गई. उस दौरान मैं बहुत ही नर्वस था और मेरे अंदर कॉन्फिडेंस की भी कमी थी” हालांकि डायरेक्टरस को मेरी राइटिंग को बहुत ही पसंद आयी और उन्होंने मुझ पर यकीन भी किया. निर्देशक से एक्टर बने वरुण बडोला को पहली बार तिग्मांशु धूलिया ने एक धारावाहिक “बनेगी अपनी बात” में मुख्य भूमिका दिलाई थी.

यह सीरियल लोगों को बहुत पसंद आया था. इस सीरियल में काम करने के बाद वरुण को ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “कोशिश एक आशा”में एक खास भूमिका निभाने को मिली. इस सीरियल में वरुण ने एक मानसिक रूप से कमज़ोर व्यक्ति का किरदार निभाया था. इसके बाद वरुण ने धारावाहिक “अस्तित्व” में एक ऐसा किरदार निभाया जो अपने उम्र से 10 साल बड़ी औरत से प्यार कर बैठता है. यह सीरियल भी लोगों ने बहुत पसंद किया.काफी लम्बे समय के बाद एक बार फिर से वरुण सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “मेरे डैड की दुल्हन” में श्वेता तिवारी के साथ नजर आ रहे हैं. इस धारावाहिक में वरुण एक ज़िद्दी और अपनी बेटी पर निर्भर बाप की भूमिका निभा रहे हैं. इस धारावाहिक की कहानी अपनी बेटी के आसपास मंडराती रहती है.

Back to top button