दिलचस्प

हाथी गॉट टेलेंट: बंदर की तरह पेड़ पर चढ़ने लगा हाथी, Video में देखे फिर क्या हुआ

कहते हैं इस दुनियां में सबसे बुद्धिमान प्राणी इंसान हैं. हालाँकि आप जानवरों को भी कम नहीं समझ सकते हैं. खासकर जब बात हाथी की होती हैं तो वे सभी जानवरों में सबसे ज्यादा बुद्धिमान होते हैं. हाथी का दिमाग बहुत तेज़ चलता हैं. वो चीजों को भी ज्यादा दिनों तक याद रख सकता हैं. इंसानों की तरह इनके अंदर भी हर तरह के इमोशन होते हैं. वैसे तो आप लोगो ने हाथी के कई सारे विडियो देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको हाथी का एक नया ही रूप दिखाने वाले हैं. एक ऐसा हाथी जिसके पास दिमाग के साथ साथ टेलेंट भी हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं हातही आकर में बहुत बड़े होते हैं. ये आमतौर पर जमीन पर चलते हैं और पानी में भी अच्छे से चल या तैर लेते हैं. हालाँकि जब बात पेड़ो की आती हैं तो आप ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि कोई हाथी अपने भारी भरकम शरीर के साथ पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करेगा.

हालाँकि आज के हमारे विडियो में जो हाथ दिखने वाला हैं वो हुनर से भरा हुआ हैं. वो ना सिर्फ पेड़ पर चढ़ता हैं बल्कि वहां से फल तोड़ खाता भी हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में हम देखते हैं कि एक हाथी पेड़ के उपरी हिस्से में लगा कटहल तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता हैं. वो पेड़ पर झूलते हुए अपनी लंबी सूंड की सहायता से उस कटहल को तोड़ देता हैं. ये कटहल जमीन पर गिर जाता हैं और फिर हाथी जाकर उसे बड़े चाव से खाता हैं.

इस विडियो को ट्विटर पर IFS प्रवीण कासवान ने शेयर किया हैं. विडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “इस हाथी में टेलेंट हैं. कटहल के लिए ये पेड़ पर चढ़ गया. हाथियों को कटहल बहुत पसंद होते हैं. वे पके हुए कटहल की खुशबू काफी दूर से ही सूंघ लेते हैं. यही चीज इन्हें इंसानों की बस्ती के करीब भी ले आती हैं. इस हाथी ने तो अपने हुनर से सभी को हैरान कर दिया.

हाथी का ये टेलेंट सोशल मीडिया पर भी बड़ा वायरल हो रहा हैं. अभी तक लोगो ने पेड़ पर बंदर को चढ़ते हुए देखा था लेकिन ये हाथी पहली बार दिख रहा हैं. विडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. उन्हें ये विडियो बड़ा ही पसंद आ रहा हैं. कोई इस बात की तारीफ कर रहा हैं कि हाथी ने कटहल खाने के लिए पेड़ को तोड़ा नहीं तो वहीं कुछ का कहना हैं कि ये हाथी तो बड़ा बुद्धिमान हैं. चलिए अबआप खुद ही ये विडियो यहाँ देख एन्जॉय कर ले.

बता दे कि इसके पहले भी IFS प्रवीण कासवान हाथी से जुड़े कुछ और दिलचस्प विडियो शेयर कर चुके हैं. मसलन एक विडियो में ये हाथी कछुए को रास्ता पार कराने में मदद करता हैं. तो वहीं दुसरे विडियो में एक हाथी का बच्चा गड्डे में गिर फंस जाता हैं. ऐसे में जब इंसान उसे सही सलामत बाहर निकालते हैं तो हाथी के बच्चे की माँ इंसानों का शुक्रिया आदा करते हुए नज़र आती हैं. ये वाला विडियो आप यहाँ देख सकते हैं.

Back to top button