बॉलीवुड

‘छूना ना मुझे’ रानू मंडल के इस मोमेंट का जमकर उड़ा मजाक, आप भी हो जाएंगे हंसते-हंसते लोटपोट

इंटरनेट सेंसेशन रानू मंडल आजकल विवादों में घिरी हैं. एक फैन के साथ खराब एटीट्यूड दिखाने की वजह से इंटरनेट पर यूजर उनका बहुत मजाक उड़ा रहे हैं. आजकल इंटरनेट पर रानू मंडल के फनी मीम्स वायरल हो रहे हैं. जिसमें रानू मंडल सेल्फी लेने का प्रयास करने वाली एक लड़की को डांट रही हैं. इसके बाद यूजर्स ने रानू मंडल को घमंडी कहकर ट्रोल करना भी शुरू कर दिया है. इसके साथ ही रानू मंडल के फनी मीम्स भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

इन मीम्स में रानू मंडल की तुलना कभी छुईमुई से की जा रही है, तो कभी यूजर कबीर सिंह की हीरोइन प्रीति से उनकी तुलना कर रहे हैं. बिजली के तार और ब्लेड से भी उनकी तुलना की जा रही है. क्योंकि इन सभी चीजों को छूने से खतरा होता है. इसके अलावा यूजर्स रानू के बारे में मीम्स बनाकर कह रहे हैं कि वह थोड़ी सी सक्सेस हासिल करके घमंडी की तरह व्यवहार करने लगी हैं.

यूजर्स का कहना है कि अफसोस है कि सक्सेस पचाने के लिए कोई ट्रेनिंग नहीं दी जाती है. लोग रानू मंडल के इस व्यवहार को देख कर बहुत दुखी हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में रानू मंडल किसी सुपर मार्केट में शॉपिंग करती नजर आ रही हैं. उसी वक्त उनकी एक महिला फैन आती है और उनसे सेल्फी लेने के लिए कहती है. इस बात पर रानू मंडल बहुत गुस्सा हो जाती है और उस महिला को जोर डांट देती हैं. रानू मंडल ने अपनी फैन से कहा कि उन्होंने इस तरह उनका हाथ क्यों पकड़ा. इसके बावजूद महिला फैन ने जवाब में कुछ भी नहीं कहा और स्माइल करती रही . ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी इंसान के अंदर टैलेंट और लगन हो तो किस्मत कभी ना कभी उसका साथ दे ही देती है. ऐसा ही कुछ रानू मंडल के साथ हुआ.

रानू मंडल रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बन गयी. पहले वह एक बहुत ही लाचार महिला थी. रानू मंडल रेलवे प्लेटफार्म पर भीख मांगने का काम करती थी. रानू मंडल की आवाज बहुत अच्छी थी और वह गाना गाकर लोगों से भीख मांगती थी. किसी ने उनकी उनके गाने का वीडियो इंटरनेट पर डाल दिया. यह वीडियो इतनी तेजी से वायरल हुआ कि रानू मंडल रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बन गई.

रानू मंडल की शादी बबलू मंडल नाम के एक व्यक्ति से हुई थी. शादी के बाद रानू मुंबई आकर रहने लगी थी. उनकी जिंदगी ठीक-ठाक चल रही थी पर जब उनके पति का निधन हुआ तो रानू मंडल की जिंदगी में भूकंप आ गया. पति की मृत्यु के बाद रानू अपने गांव राणाघाट वापस लौट आयी और वहां आकर उनकी हालत बहुत खराब हो गई. तब रानू ने फैसला किया की वो अपना गुजर-बसर करने के लिए अपनी आवाज को ताकत बनाएंगी.

रानू मंडल इतनी ज्यादा गरीब थी कि रानू को रेलवे स्टेशन के एक कोने में बैठ कर भीख मांगनी पड़ती थी. वह अपनी सुरीली आवाज में गाना गाती थी और रास्ते से आते जाते लोग उनकी आवाज सुनकर उन्हें पैसे या कुछ खाने के लिए दे दिया करते थे. रानू मंडल की एक बेटी भी है. रानू मंडल की बेटी उन्हें छोड़कर इसलिए चली गई क्योंकि उसे अपनी मां का रेलवे स्टेशन पर बैठकर भीख मांगना अच्छा नहीं लगता था.

रानू ने लगभग 10 साल गरीबी की हालात में बिताये अपनी जिंदगी बिताई इन सालों में उनकी बेटी ने भी उनका साथ नहीं दिया. जब रानू एक वीडियो की वजह से सोशल मीडिया पर छा गई तो उनकी बेटी भी वापस लौट आई. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब रानू की उम्र 20 साल थी तब एक क्लब में गाना गाया करती थी. तब लोग इन्हे रानू बॉबी के नाम से जानते थे. रानू ने क्लब में गाना गाना इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि उनके परिवार को यह काम बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

Back to top button
?>