बॉलीवुड

कभी फिल्मों में काम के लिए अदिति राव हैदरी से हुई थी ऐसी डिमांड, एक्ट्रेस फूट-फूटकर रोईं

बॉलीवुड में बहुत सी साइड एक्ट्रेसेस होती हैं जो लीड एक्ट्रेसेस से भी अच्छा काम करती हैं लेकिन उन्हें कोई ओब्जर्ब नहीं करता है। मगर बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जरूर है जिनके काम को लोगों ने देखा भी और परखा भी। हम बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी के बारे में बात कर रहे हैं और हाल ही में उन्होने अपने करियर की एक बड़ी बात भी शेयर की। कभी फिल्मों में काम के लिए अदिति राव हैदरी से हुई थी ऐसी डिमांड, मगर ऐसा क्या हुआ था ये जानने वाली बात है जो आपको हैरान भी कर सकती है।

कभी फिल्मों में काम के लिए अदिति राव हैदरी से हुई थी ऐसी डिमांड

28 अक्टूबर, 1986 को हैदराबाद में जन्मीं अदिति राव हैदरी शाही परिवार से हैं और उनका बचपन इसी तरह से बीता है। अदिति ने अपने करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म प्रजाति से की थी और साल 2009 में उन्होंने दिल्ली-6 से बॉलीवुड में कदम रखा। साल 2017 में का-स्टिंग काउच का काफी बोलबाला रहा और अदिति ने अपने बारे में ऐसा खुलासा पिछले साल किया कि सभी चौंक गए। अदिति ने इस बारे में बताया, ‘स्ट्रगल के दौरान मुझे कई बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। मैं जब मुंबई आई थी तो मुझे 4 महीने में ही काम मिल गया लेकिन इसके बाद मुझे कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था।’ अदिति ने इसके बारे में आगे बताया, ‘कास्टिंग काउच के कारण मुझे कई फिल्मों को मना करना पड़ा था। मुझे 8 महीने तक काम नहीं मिला, लेकिन मैं इन सब चीजों से टूटी नहीं बल्किन मजबूत होकर उभरी। मैं कई दिनों तक रोई और मुझे हैरानी इस बात की हुई कि कोई मेरे साथ इस तरह का व्यवहार कर रहा था।’

साल 2013 अदिति के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा है और इस बारे में बात करते हुए अदिति ने बताया, ‘इसी साल मैंने अपने पिता को खोया था। फिर साल 2014 में चीजें पटरी पर आने लगीं और मैं कास्टिंग काउच के अलावा इस बात से भी अपसेट थी कि लड़कियों से लोग किस तरह से पेश आते हैं।’ अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा के साथ शादी की थी और उस समय अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी और जब वे 17 साल की थीं तब सत्यदीप से मिली थीं। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और साल 2012 में उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में कुछ बोलने से मना कर दिया। इसके बाद साल 2013 में उन्होंने बताया सबको कि उनका तलाक हो गया है।

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

साल 2006 में दिल्ली-6 से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड में पद्मावत, बॉस, भूमि, मर्डर-3, वज़ीर, रॉकस्टार, फितूर, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, गुड्डू रंगीला और खूबसूरत जैसी फिल्मों में काम किया है। अदिति ने फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी का किरदार निभाया था और इसके लिए उन्हें सबसे ज्यादा वाहवाही मिली थी। ये फिल्म उनके करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हुई।

Back to top button