राशिफल

शनिदेव की कृपा से इन 3 राशियों का सालों से अटका काम आज होगा पूरा, बहुत खास रहेगा आज का दिन

हम आपको शनिवार 12 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शुभ कार्यों का आयोजन होगा। आनंद और खुशी लहलहाएगी। अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। आपके सम्बन्ध को नई गहराई मिलेगी। आपको किसी तरह के दबाव में काम करना पड़ सकता है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा। ऊपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा। आपको वाहनों और मशीनों से भी सावधान रहना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा। आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। धन-लाभ के योग हैं, साथ ही कार्य सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी जिन्दगी में आपका प्यार कदम रखेगा। आपको भी तेजी से कदम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। आज आपकी मेहनत का आपको लाभ मिलेगा। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आप अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। आपके लिए दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है। आज आप कोई नया काम करने से बचें। मन को प्रसन्न और हल्का करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है। कार्य में यश प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग को पठन-पाठन व लेखन इत्या‍दि के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का या भोजन आदि का अवसर मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। अपने साथी से प्राप्त हुए रोमांचक संदेश से आज आप फूले नही समाएंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। आस पड़ोस के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध रहेंगे। किसी प्रभावशाली प्रबुद्ध व्यक्ति से मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। आज मानसिक चंचलता के रहते निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका अधिक समय धार्मिक कार्य में व्यतीत हो सकता है। आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी। किसी से मनमुटाव है तो वो भी खत्म होगा। दूसरों के प्रेम और समर्थन के दम पर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा। आप जो भी कुछ करें बहुत शांति से और सोच-समझ कर ही करें। धनलाभ के अवसर बार-बार प्राप्त होंगे। आपसी संबंधों में अविश्वास को पनपने न दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पूरा दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और अपने से बड़े लोगों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा। पैसों से जुड़ा फायदा हो सकता है। नौकरी-धंधे के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा भी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आपका दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज ऑफिस के कुछ महत्वपूर्ण काम पूरे करने पड़ सकते हैं। आपको नकारात्मक प्रवृत्तियों से बचना होगा, क्योंकि आपके विचारों में आज दृढ़ता अधिक नहीं होगी। आप लोगों के साथ मिल कर धन कमाने के अच्छे मौके तैयार कर सकते हैं। सेहत के लिहाज से समय थोड़ा ठीक रहेगा। मित्रों या परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा। आपको अपनी मेहनत का दुगना लाभ मिलेगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप किसी विशेष व्यक्ति से आप मुलाकात कर सकते हैं। परिवार खुशियों से भरा रहेगा। मानसिक रूप से आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। कोर्ट व कचहरी, सरकारी दफ्तरों में रुका कार्य पूर्ण अनुकूल होगा। प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेंगे। चोट व रोग से बचें। नए कामों में दिलो-दिमाग़ से लग जाएं और खाली बैठने से बचें। नई शुरुआत के लिए आपको थोड़ी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उच्च शिक्षा के लिए आप विदेश भी जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको ईमानदार लोगों के साथ मेल-जोल बढ़ाने की जरूरत है। पैसे का एक बड़ा सौदा कर सकते है। आपको किसी व्यक्ति की फालतू बातों का सामना करना पड़ सकता है। आप ज्यादा खर्चा करने की आदत पर कंट्रोल करें। आवाज का उपयोग करने से आपका काम पूरा हो जाएगा। पहले सोचो और सोच के फिर कुछ बोलो। आपके द्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिवार एवं बड़े-बुजुर्गों का अच्छा सुख मिलेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। कोई बुरी सूचना मिल सकती है। प्रसन्नता में कमी रहेगी। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। इस समय के दौरान आपका व्यापार सफलता की ऊंचाइयों को छुएगा। जॉब अथवा कारोबार करने वालों की आय में बढ़ोतरी होगी। अचानक से आपको किसी समारोह में जाने का मौका मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप छिपे शत्रुओं से बचने की कोशिश करें। नई योजनाओं पर आज कार्य आरंभ हो जाएगा। मानसिक परेशानी को खुद पर हावी ना होने दें। पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। आपकी टेंशन खत्म हो सकती है। सेहत भी अच्छी रहेगी। जो सरकारी काम आपके अटके पड़े थे वह पूर्ण हो सकते हैं। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी। पार्टनरों से मतभेद दूर होकर सहयोग प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 12 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी को अर्पित करे ये 3 चीजें, धन की आवक अभी नहीं रुकेगी

Back to top button