अध्यात्म

शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी को अर्पित करे ये 3 चीजें, धन की आवक अभी नहीं रुकेगी

माँ लक्ष्मी और धन का बहुत गहरा संबंध होता हैं. हिंदू मान्यताओं के अनुसार यदि आपके जीवन में धन समबंधित कोई भी समस्या हैं तो उसके समाधान के लिए आप माँ लक्ष्मी के पास जा सकते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि लक्ष्मीजी को जो भी व्यक्ति प्रसन्न करता हैं उसे जीवनभर धन की कमी नहीं होती हैं. माता रानी उसके जीवन में ऐसा भाग्योदय करती हैं कि उसकी पैसो की आवक रुकने का नाम ही नहीं लेती हैं. यही वजह हैं कि हर कोई माँ लक्ष्मी के पूजा पाठ में लगा रहता हैं. शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी का दिन होता हैं. कहते हैं इस दिन माँ अपने भक्तों की जल्दी सुनती हैं. ऐसे में शुक्रवार को यदि आप कुछ ख़ास तरीकों से माता का पूजन करते हैं तो आपको बहुत सारे लाभ मिलते हैं.

दोस्तों शुरावार के दिन कुछ खास चीजें माता रानी को अर्पित करने से जीवन में धन की आवक कभी नहीं रूकती हैं. आपका भाग्य पैसो के मामले में प्रबल होता हैं. धन कमाने के नए अवसर भी मिलते हैं. तो चलिए जानते हैं कि आप शुक्रवार को माँ लक्ष्मी के चरणों में क्या क्या चढ़ा सकते हैं.

चांदी या सोने का सिक्का

शुक्रवार के दिन सोना या चांदी खरीदना शुभ होता हैं. इससे घर में बरकत बनी रहती हैं. साथ ही यदि आप इस दिन सोना या चांदी का सिक्का खरीद माँ लक्ष्मी के चरणों में रखते हैं तो ये घर में बरकात बनाए रखने का काम करता हैं. माँ के सामने इन्हें रख पूजा करने और फिर तिजोरी में रखने से पैसो की आवक बढ़ना शुरू हो जाती हैं. सिक्के की बजाए आप सोना चांदी की अन्य चीजें भी माँ के चरणों में रख सकते हैं. इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा.

मोरपंख

मोरपंख में गज़ब की पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. इसे लक्ष्मीजी के समीप रखने से पूजा स्थल पॉजिटिव एनर्जी से भर जाता हैं. एक बात आपको बता दे कि माँ लक्ष्मी सिर्फ उन्ही जगहों या घरों में प्रवेह करना पसंद करती हैं जहाँ सकारात्मक उर्जा होती हैं. इसके अलावा मोरपंख बेहद आकर्षक भी होता हैं जो माँ लक्ष्मी का ध्यान खीचता हैं और आपकी मुराद जल्दी सुनता हैं.

कलश

कलश एक पवित्र चीज होती हैं. इसे देवी देवताओं के पास रखने के कई सारे फायदे होते हैं. ये ना सिर्फ घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ाता हैं बल्कि नेगेटिव एनर्जी एवं बुरी शक्तियों को समाप्त भी करता हैं. एक बात ध्यान रहे कि इस कलश में आप ताम्बे का लौटा, पांच आम के पत्ते और एक नारियल का उपयोग अवश्य करे. आप चाहे तो इसमें एक पूजा का धागा भी लपेट सकते हैं. साथ ही नारियल के ऊपर स्वस्तिक का निशान बनाना ना भूले. यदि आप हर शुक्रवार इस प्रकार के कलश के साथ माँ लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो आपको ढेर सारे लाभ मिल सकते हैं. आप गरीबी का मुंह कभी नहीं देखोगे.

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा ये उपाय जरूर पसंद आया होगा. कृपया इसे अपने साथियों के साथ साझा करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Back to top button