दिलचस्प

KBC-11: इस सीजन में हॉट सीट पर बैठा पहला कश्मीरी शख्स, ह्यूमन कैलकुलेटर के नाम से हैं मशहूर

टेलीविजन का बहुचर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में अब तक कई सारे प्रतियोगियों ने भाग लिया, जिसमें से अभी तक सिर्फ बिहार के सनोज खान ही 1 करोड़ जीत पाए हैं, लेकिन जल्द ही इस सीजन का दूसरा करोड़पति हम सबके सामने होगा। जी हां, इस सीजन में कई प्रतिभागियों ने बहुत अच्छा खेला, लेकिन करोड़पति बनने में असफल रहें। इसी सिलसिले में भारत के कौने कौने से प्रतिभागी इस शो में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें से पहला प्रतिभागी कश्मीर से आया, जोकि पेशे से टीचर है और लोग उसे प्यार से कैलकुलेटर बुलाते हैं, जिसके पीछे की वजह भी खास है।

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में हॉट सीट पर पहली बार कोई कश्मीरी बैठा, जोकि पेशे से टीचर हैं, जिनका यूनूस है। यूनुस इस गेम में ज्यादा राशि जीत नहीं पाए, लेकिन फिर भी उन्होंने अपने टैलेंट की छाप पूरी दुनिया में छोड़ दी। दरअसल, यूनुस के पास एक खास टैलेंट है, जिसकी मदद से वे गणित के कठिन से कठिन सवाल को जल्दी से हल कर लेते हैं, जिसका सबूत उन्होंने खुद इस शो में दिया। इस शो में अमिताभ बच्चन ने उनका टेस्ट लिया, जिसका जवाब जानकर खुद बिग बी हैरान रह गए।

12 लाख 50 हजार जीतने में रहें सफल

शो में कश्मीर टीचर के रुप में पहले प्रतियोगी ने हिस्सा लिया, तो सभी के चेहरे पर एक प्यारी सी खुशी देखने को मिली। कश्मीरी टीचर यूनुस ने अपने तेज़ तरार्र जवाब से 12 लाख 50 हजार रुपये जीते और उन्होंने 25 लाख के सवाल पर क्विट कर दिया। इस गेम में यूनुस ने सभी लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थी, जिसकी वजह से उन्हें 25 लाख के सवाल पर क्विट करना पड़ा, लेकिन इस दौरान वे पूरी दुनिया पर अपनी छाप छोड़ने पर कामयाब रहें, जिससे अमिताभ बच्चन भी प्रभावित हुए।

ह्यूमन कैलकुलेटर हैं यूनुस

शो में आने वाले सभी प्रतिभागी से अमिताभ बच्चन ढेर सारी बातचीत भी करते हैं, जिसके उनके बारे में ढेर सारी जानकारी भी सामने आती है। इस दौरान जब यूनुस से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके दोस्त उन्हें ह्यूमन कैलकुलेटर बुलाते हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं गणित के कैलकुलेशन पलक छपकते कर लेता हूं, जिसकी वजह से मेरे दोस्त मुझे कैलकुलेटर कहकर बुलाते हैं। बता दें कि यूनुस गणित के टीचर हैं, जिसकी वजह से उनकी रोज़ाना कैलकुलेशन की प्रैक्ट्रिस होती रहती हैं।

अमिताभ बच्चन के सवालों का दिया झट से जवाब

ह्यूमन कैलकुलेटर की बात परखने के लिए अमिताभ बच्चन ने उन्हें एक नंबर दिया, जिसका उन्होंने तुरंत ही स्क्वायर रूट बता दिया, जिसे देखकर बिग बी शॉक्ड हो गए। इसके बाद भी सवालों और जवाबों का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान यूनुस ने कहा कि मैं आपको ट्रिक्स बता सकता हूं, लेकिन फिर भी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ये सिर्फ प्रैक्ट्रिस से आती है, जिसके लिए मैं रोज़ाना प्रैक्ट्रिस करता हूं और उन्होंने कहा कि मेरे दोस्त भी ऐसा नहीं कर पाते हैं।

Back to top button