KBC-11: सही जवाब देने के बावजूद ‘करोड़पति’ नहीं बन पाया ये शख्स, फिर भी रच दिया इतिहास

टेलीविजन का मोस्ट पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ इन दिनों दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में सफल रहा है। शो अब एक ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां से उसकी लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। शो में अभी तक एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई भी 50 लाख से ज्यादा की राशि नहीं जीत पाया। जी हां, 50 लाख की राशि जीतने वाले कंटेस्टेंट की संख्या दिन ब दिन बढ़ रही है, लेकिन कोई भी एक करोड़ नहीं जीत पाया। हालांकि, यह इतिहास बनते ही बनते रह गया, लेकिन दुर्भाग्यवश अभी इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में आए दिन नए नए कंटेस्टेंट खेलने के लिए हॉट शीट पर विराजमान होते हैं, लेकिन कोई भी अभी तक एक करोड़ रुपये का आकड़ा नहीं छू पाया है। हालांकि, यह आकड़ा 19 साल के हिमांशु धुरिया छूने के बिल्कुल दहलीज पर थे, लेकिन सही जवाब देने के बावजूद वे करोड़पति नहीं बन पाए। इस बात का दुख हमेशा हिमांशु धुरिया को रहेगा, क्योंकि न सिर्फ वे करोड़पति बनते, बल्कि एक नया इतिहास रच सकते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

पूरा गेम बहुत ही समझदारी से खेला

रायबरेली के रहने वाले हिमांशु धुरिया ने हॉट शीट पर बैठते ही अपने पहले सवाल में लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया था, जिसके बाद किसी को भी नहीं लगा था कि वे इतना आगे तक खेल जाएंगे, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने ज्ञान का प्रयोग किया और एक इतिहास रच दिया। जी हां, हिमांशु ने 25 लाख के सवाल से पहले ही अपनी सारी लाइफ लाइन खो चुके थे, लेकिन बाद में 25 और 50 लाख के सवाल का जवाब उन्होंने बिना किसी लाइफलाइन के दिया और वह सही भी रहा।

1 करोड़ से चूक गए हिमांशु

50 लाख रुपये का सही जवाब देने के बाद हिमांशु धुरिया के पास कोई लाइफ लाइन नहीं बची थी, जिसकी वजह से उनके पास जब 1 करोड़ का सवाल आया तो गेम छोड़ दिया। दरअसल, हिमांशु धुरिया को सही जवाब को लेकर दुविधा थी, जिसकी वजह से उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को छोड़ दिया। हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि इसका जवाब उन्हें क्या लगता है, तो उन्होंने अंदाज़ा लगाया और वह अंदाजा सही था, लेकिन उन्हें 1 करोड़ रुपया नहीं मिला, क्योंकि वे गेम छोड़ चुके थे। बता दें कि हिमांशु धुरिया ने 2.42 सेकंड में ही फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का जवाब देकर नया रिकॉर्ड भी कायम किया।

इस हफ्ते मिल सकता है करोड़पति

भले ही हिमांशु एक करोड़ रुपये का जवाब देने से चूक गए हो, लेकिन इसी हफ्ते करोड़पति मिलने की संभावना जताई जा रही है।  दरअसल, रिलीज हुए प्रोमो में दिखाया गया है कि एक बिहार का शख्स 7 करोड़ रुपये का सवाल खेलता हुआ नज़र आ रहा है। मतलब साफ है कि वही शख्स इस बार करोड़पति बन सकता है। बता दें कि यह एपिसोड इसी हफ्ते दिखाया जाएगा, जिसके बाद एक नया इतिहास भी बन सकता है, लेकिन अभी उस शख्स के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

Share this