दिलचस्प

6 साल की बच्ची ने अपनी कमाई से ख़रीदा 55 करोड़ का घर, हर महीने कमाती हैं इतने करोड़

बचपन एक वो स्टेज होती हैं जब हम सभी खुल के अपनी लाइफ एन्जॉय करते हैं. इस उम्र में हमें जिम्मेदारी निभाने या कमाने धमाने का टेंशन नहीं होता हैं. यदि हमें कुछ चाहिए भी होता हैं तो हम अपने मम्मी पापा के सामने फर्माइश रख दिया करते हैं. जरा सोचिए जब हम बच्चे हुए करते थे तो मॉम डैड से महीने की कुछ पॉकेटमानी मिला करती थी. मसलन 50 रुपए. बस इसी में हमें पुरे महीने गुजरा करना होता था. कुछ लोगो को तो इससे भी कम पैसे मिलते थे. तब हम 50 पैसे की पेप्सी पीकर या कोई चॉकलेट गोली खाकर ही खुश हो जाया करते थे. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलाने जा रहे हैं जो सिर्फ 6 साल की हैं लेकिन फिर भी उसने अपनी ही कमाई से पुरे 55 करोड़ का बंगला खरीद डाला.

55 करोड़ की रकम सुनते ही आप में से कई लोगो का दिमाग हिल गया होगा. मतलब इतना पैसा तो बड़े बड़े लोगो को भी कमाने में पसीना आ जाता हैं तो फिर एक 6 साल की बच्ची के पास इतना पैसा कहाँ से आया? चलिए तो हम इस राज से भी पर्दा उठाए देते हैं. बात ये हैं कि ये 6 साल की बच्ची एक YouTuber हैं. यानी ये पैसा इस बच्ची ने यूट्यूब पर विडियो बनाकर कमाया हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूट्यूब पर अधिक सब्सक्राइबर और ज्यादा व्यू होने पर आप इससे अच्छा ख़ासा पैसा भी कमा सकते हैं.

हम यहां जिस 6 साल की लड़की की बात कर रहे हैं उसका नाम बोरम हैं. बोरम दक्ष‍िण कोरिया के सियोल में रहती हैं. बोरम के विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. खासकर बच्चों को इन वीडियोज को देखना खूब पसंद होता हैं. दरअसल बोरम यूट्यूब पर खिलौनों का रिव्यु देती हैं. वे अपनी मासूम और चुलबुली अदाओं से बच्चों को बताती हैं कि ये खिलौना कैसा हैं. बोरम के यूट्यूब पर दो चैनल हैं जिनके नाम Boram Tube ToysReview और Boram Tube Vlog है. इन्ही वीडियोज के जरिए उन्होंने इतनी छोटी सी उम्र में बहुत पैसा कमाया हैं. इनके ये चैनल कोरिया के सबसे ज्‍यादा प्रॉफिट कमाने वाले यूट्यूब चैनल्‍स भी हैं.

उनकी कमाई का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 6 साल की बोरम ने खुद के पैसो से सियोल के गंगनम इलाके में एक 5 मंजिला मकान लिया हैं. ये मकान इस बच्ची ने पुरे 55 करोड़ रुपए में ख़रीदा हैं. जानकारी के अनुसार बोरम का ये नया मकान 2780.32 स्‍क्‍वायर फुट हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि बोरम 6 साल की उम्र में यूट्यूब के माध्यम से हर महीने करीब  3.1 मिलियन डॉलर यानी करीब 21 करोड़ रुपये कमाती हैं. उनके विडियो लोगो को बहुत पसंद आते हैं. खिलौनों की अनबॉक्‍स‍िंग करने के अलावा वे अपनी रोज मर्रा कि जिन्दगी के कुछ पल भी रिकॉर्ड कर डालती हैं. इसे आप उनके Boram Tube Vlog पर देख सकते हैं.

ये साड़ी बातें सुन यक़ीनन आप में से कई लोगो का दिमाग घूम रहा होगा और आप सोच रहे होंगे कि ये बच्ची आखिर विडियो के अंदर ऐसा भी क्या करती हैं? तो चलिए इसके कुछ वीडियोज भी हम यहाँ देख लेते हैं.

Back to top button