दिलचस्प

युवराज सिंह का छक्का देख हक्का-बक्का रहा गया PAK गेंदबाज, लोगों ने कहा- ‘लौट आया हमारा शेर’

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग में जमकर धूम मचा रहे हैं, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जी हां, युवराज सिंह इन दिनों ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग में अपने बल्ले से खूब चौका-छक्का मार रहे है, जिसे देख पुराने वाले युवी की याद आ रही है। इतना ही नहीं, युवराज सिंह ने एक मैच में ऐसा छक्का मारा कि गेंदबाज समेत दर्शक भी हक्का बक्का हो गए। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया, जिसके बाद उन्होंने बीसीसीआई से लीग मैच खेलने की अनुमति मांगी थी और उसे मंजूरी भी मिल गई। बात सिर्फ मंजूरी मिलने तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि युवराज सिंह इन दिनों ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। जी हां, ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग में युवराज सिंह टोरंटो नेशनल्स टीम के लिए खेल रहे हैं, जिसमें धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इतना ही नहीं, युवराज सिंह इस टीम के कप्तान भी हैं।

युवराज का छक्का देख हैरान हुआ गेंदबाज

टोरंटो नेशनल्स और एडमंटन रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में जब युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने एक ऐसा शॉट मारा, जिसे देख दर्शक भी हैरान हो गये थे। दरअसल, युवराज सिंह ने आठवें ओवर की चौथी गेंद पर शादाब खान को एक फ्लैट छक्का जड़ा, जोकि एक अविश्वसनीय शॉट था। यह छक्का देख पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब खान तो पूरी तरह से हक्का बक्का रह गए, क्योंकि ऐसा शॉट आज तक किसी ने नहीं देखा होगा। युवी का यह छक्का देख दर्शकों को उनके पुराने दिन याद आ गए और मैदान में युवी-युवी गूंजने लगा।

युवराज सिंह ने की शानदार बल्लेबाजी

टोरंटो नेशनल्स के लिए बल्लेबाजी करने उतरे युवराज सिंह अब फॉर्म में लौटते हुए नज़र आ रहे हैं। युवराज सिंह ने अपनी टीम को जीताने के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 35 रन बनाए। 35 रन की शानदार पारी में युवराज सिंह ने 3 छक्का और 3 चौका मारा। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके लिए सिर्फ 28 गेंदे ही खेली, लेकिन जब वे फॉर्म में आए तो पूरा स्टेडियम गूंज गया। बता दें कि इस मैच को युवराज सिंह की टोरंटो नेशनल्स ने जीत लिया।

युवराज सिंह की टीम ने 2 विकेट से मैच जीता

पहले बल्लेबाजी करने उतरी एडमंटर रॉयल्स ने 19 ओवर में 192 रन बनाए, जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टोरंटो नेशनल्स ने 17.2 में दो विकेट से मैच जीत लिया। टोरंटो नेशनल्स की तरफ से मनप्रीत सिंह गोनी ने 33, युवराज सिंह ने 35 और हेनरिक क्लासेन ने 45 बनाए, जिसकी बदौलत ही टीम ने जीत का स्वाद चखा। बता दें कि एडमंटर रॉयल्स की तरफ से बेन कटिंग के बल्ले से नाबाद 43 निकले, जोकि सार्वधिक रन था, लेकिन मैच युवराज सिंह की टीम अपने नाम करने में सफल रही।

Back to top button