बॉलीवुड

70 के दशक की ये अभिनेत्रियां अब दिखती हैं कुछ ऐसी, 64 साल की ये अभिनेत्री आज भी है सबसे खूबसूरत

समय के साथ इंसान की खूबसूरत भी ढल जाती है लेकिन कुछ लोग बिल्कुल अलग होते हैं और उनका अंदाज कभी नहीं बदलता है। ऐसा ही हाल फिल्मों का भी है आज बॉलीवुड को आए 100 साल से भी ज्यादा हो गया है और हर दशक मे कोई ना कोई अभिनेत्रियां आईं और अपनी एक अलग पहचान बनाकर चली गईं। मगर फिल्मों में काम करने के कुछ सालों बाद ही उनकी खूबसूरती ढलने लगती है। आज हम बताएंगे कि 70 के दशक की ये अभिनेत्रियां अब दिखती हैं कुछ ऐसी, जिनकी उमर ढले तो कई दशक हो गए लेकिन आज भी वे खूबसूरती में सबको मात दे सकती हैं।

70 के दशक की ये अभिनेत्रियां अब दिखती हैं कुछ ऐसी

बॉलीवुड में 70 के दशक में काम करने वाली अभिेनेत्रियां भले ही आज उम्र के उस पायदान पर पहुंच गई हैं जहां उनकी खूबसूरती कुछ ढल गई है लेकिन उनमें बात आज भी वैसी ही है। तो चलिए बताते हैं कौन सी हैं वे एक्ट3ेसेस..

शबाना आजमी

अभिनेत्री शबाना आजमी ने ग्लैमरस एक्ट्रेस की भीड़ में अलग पहचान बनाई थी। स्मिता पाटिल और शबाना आजमी उस दौर की लीक से हटकर फिल्में करती थीं और इन्होंने अर्थ, निशांत, अंकुर, स्पर्श, मंडी और मासूम जैसी फिल्मों में शबाना आजमी ने अपने अभिनय की बेहतरीन छाप छोड़ी।

डिंपल कपाड़िया

फिल्म बॉबी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली डिंपल कपाड़िया ने पहली ही फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी थी। इसके बाद एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दीं और इसके बाद कई सफल फिल्मों में काम किया। इन्होने पहली फिल्म की सफलता के बाद पढ़ाई पूरी करना जरूरी समझा और इसके बाद फिर बॉलीवुड में काम करने आईं। डिंपल कपाड़िया आज 62 साल की हो गई हैं लेकिन खूबसूरती आज भी इनके चेहरे पर दिखती है।

रेखा

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा की खूबसूरती के आज के नौजवान भी कायल हैं। वह जिस भी इवेंट में जाती हैं वहां सभी इन्हें देखते रह जाते हैं। इन्होने कई फिल्मों में काम किया और आज 64 साल की उम्र मे भी कमाल दिखती हैं। रेखा ने अपना फिगर मेनटेन रखा है कि नई एक्ट्रेसेस भी उनसे कॉम्प्लैक्स फील करती हैं।

जया बच्चन

71 साल की जया बच्चन भले ही राजनीति में चली गई हैं लेकिन फिल्मों में इन्होंने कम कमाल नहीं किया है। 15 साल की उम्र में इन्होंने सत्यजीत रे (1963) जैसी बंगाली फिल्म से अपना डेब्यू किया था। जया ने अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों का दिल लुभाया स्वभाव से संजीदा और गंभीर रहने के बाद भी लोगों को पसंद आईं। बाद में इन्होंने महानायक के साथ शादी की और आज भी अपना रिश्ता निभा रही हैं।

जीनत अमान

70 और 80 के दशक में जीनत अमान ने बिकनी पहनकर जो कहर ढाया था उसे 90 के दशक तक बरकरार रखा लेकिन बाद में ये फिल्मों से दूर हो गईं। जीनत ने सीधी-सादी एक्ट्रेस की परिभाषा को बदल दिया और पर्दे पर उस जमाने में बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दीं। जीनत की शुरुआती फिल्में कुछ खास नहीं चलीं लेकिन देव आनंद की फिल्म दम मारो दम के बाद उन्होंने डॉन, सत्यम शिवम सुंदरम, गैमलर जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। जीनत अमान की उम्र 67 साल है और आज भी उनके चेहरे पर चमक है।

नीतू सिंह

सिर्फ 15 साल की उम्र में नीतू ने लीड एक्ट्रेस के रूप में फिल्म रिक्शावाला (1973) से अपने करियर की शुरुआत की थी। तब से लेकर आज तक नीतू का लुक काफी बदल गया है। नीतू सिंह आज भी कुछ फिल्मों में नजर आ ही जाती हैं। नीतू सिंह अब 60 साल की हो गई हैं और जबकि बहुत कम उम्र के साथ ये इंडस्ट्री में आई थीं।

Back to top button