ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एइएमइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ यूपी के सहारनपुर जिले में आचार संहिता के उल्लघन का मामला दर्ज हुआ है. साथ ही सहारनपुर से एइएमइएम के प्रत्याशी तलत खान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल कुछ दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी चुनाव प्रचार के लिए मुरादाबाद भी आए थे.

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज :

असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ नगर कोतवाली क्षेत्र में बिना अनुमति सरकारी, धार्मिक और सार्वजनिक जगहों पर पार्टी के प्रचार-प्रसार से जुड़े पोस्टर और बैनर लगाने का आरोप है.

चौकी सराय के एक धार्मिक स्थान पर एआईएमआईएम के प्रचार-प्रसार से जुड़े पोस्टर देखकर भारी मात्रा में लोग जुटने लगे, पोस्टर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ तलत खान की तस्वीर थी और उन्हें आवेदक के रूप में दिखाया गया था.

इस बात की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस ने वहां पहुंच कर पोस्टरों की वीडियो रिकॉर्डिंग की और तत्काल उन सभी प्रचार सामग्रियों के दीवार से हटवा दिया.

सहारनपुर के एसपी सिटी संजय सिंह ने कहा कि ओवैसी और तलत खान के खिलाफ आचार संहिता उल्लघन का मुकदमा दर्ज कराया गया है, सहारनपुर में पार्टी के पोस्टर्स, बिजली के खम्भों, दुकानों और धार्मिक स्थलों पर भी लगे थे, फिलहाल पुलिस ने इन सभी को हटवा दिया है.

एइएमइएम प्रमुख ओवैसी और सहारनपुर से एइएमइएम प्रत्याशी तलत खान के खिलाफ धारा 171एच के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच पड़ताल शुरू की जा चुकी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!