दिलचस्प

इस महिला ने ‘गाय के गोबर’ से लेप दी लग्जरी कार, वजह है बेहद खास

देशभर में भीषण गर्मी अपना कहर बरपा रही है, जिसकी वजह से कई हिस्सों में पारा 45 डिग्री से ऊपर चला गया। इस स्थिति में जहां एक तरफ आपको खुद का ध्यान रखना चाहिए, तो वहीं दूसरी तरफ यदि आपके पास कार है, तो उसका भी अच्छे से ध्यान रखिये। जी हां, जितना ज्यादा गर्मी आपके लिए नुकसानदायक है, उतना ही नहीं गाड़ियों के लिए है। दरअसल, गर्मियों में तेज़ धूप का असर न सिर्फ आप पर होता है, बल्कि कार के शीशों पर भी होता है, ऐसे में अपने कार को बचाने के लिए एक मालकिन ने अनोखा रास्ता अपनाया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भीषण गर्मी से बचने के लिए आप खुद को हमेशा ठंडा रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप अक्सर अपने कार को धूप में ही खड़ा कर देते हैं, जिससे मरम्मत का खर्चा बढ़ जाता है। ऐसे में अगर आप लगातार मरम्मत के खर्चे से परेशान हैं और अपनी कार को बेकार होने से बचाना चाहते हैं, तो आपको भी अहमदाबाद के इस कार मालिक की तरह ही कुछ न कुछ इंतजाम ज़रूर करना चाहिए। दरअसल, इस कार के मालिक ने अपनी कार को धूप से बचाने के लिए गोबर का इस्तेमाल किया है।

कार के ऊपर गोबर लगा दिया

अहमदाबाद की श्रीमती सेजल शाह ने खुद को 45 डिग्री के तापमान से बचाने के लिए और कार को हमेशा ठंडा रखने के लिए गोबर से लेप किया है। श्रीमती सेजल शाह की कार की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वारयल हो रही है, जिसमें उन्होंने अपने कार के ऊपर पूरा गोबर से लेप कर रखा है। शीशे को छोड़कर इन्होंने पूरी कार को गोबर से लेप दिया है, जिससे लुक भी काफी अच्छा लग रहा है और कार अंदर से काफी ठंडक पहुंचा रही होगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

श्रीमती सेजल शाह की कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसके बाद यूजर्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां एक तरफ कुछ यूजर्स यह पूछ रहे हैं कि आखिर इससे फायदा क्या होगा, तो वहीं कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि गोबर की गंध से इंसान कार के अंदर बैठेगा कैसे, लेकिन मामला जो भी है, खैर यह गर्मी से बचने के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। इसी सिलसिले में श्रीमती सेजल शाह की कार तो पूरे सोशल मीडिया पर छा गई है।

गोबर का सबसे अच्छा इस्तेमाल

एक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि आज तक मैंने गोबर का इससे अच्छा इस्तेमाल कहीं नहीं देखा है। यूजर ने आगे लिखा कि श्रीमती सेजल शाह ने गर्मी से बचने के लिए खुद की कार को गोबर से लेप दिया। दरअसल, कार के ऊपर लगे गोबर की वजह से धूप अंदर नहीं जा पाएगी, जिससे आपकी कार हमेशा ठंडी ही रहेगी।

Back to top button