बॉलीवुड

मां बनने के लिए हमेशा तरसी बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस, एक ने सौतन के बच्चों को अपनाया

मां बनना एक महिला के लिए सौभाग्य की बात होती है लेकिन जब ये सौभाग्य उसे प्राप्त नहीं होता है तो लोग उसे अभागन कहने लगते हैं. शादी के बाद हर महिला चाहती है कि उसकी प्रेग्नेंसी में कोई रुकावट नहीं आए क्योंकि मां बनने का सपना हर महिलाओं के अंदर उम्र बढ़ने के साथ ही बढ़ने लगती है. मगर हर महिलाओं को ये सुख प्राप्त हो ये जरूरी नहीं होता फिर आपके पास कितना भी रुपया क्यों ना हो, अगर किस्मत में नहीं है तो औलाद का सुख व्यक्ति को नहीं मिल सकता. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ हुआ, जब उन्होंने शादी की और फिर मां बनने के इंतजार में आज उम्र का एक पड़ाव गुजार दिया. मां बनने के लिए हमेशा तरसी बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस, सभी अपने समय मे रह चुकी हैं लाजवाब एक्ट्रेसेस लेकिन आज मां शब्द के लिए तरसती हैं.

मां बनने के लिए हमेशा तरसी बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में कई हीरोइनें ऐसी रही हैं जिन्होंने लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में राज किया और कई सुपरहिट फिल्में भी दी. इन्हीं में से कुछ एक्ट्रेसेस को शादी के सालों बाद मां बनने का सुख नहीं मिल पाया. तो आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे

शबाना आजमी

एक्ट्रेस शबाना आजमी मे काम करते कई साल हो गए हैं और इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी, जिसमें अंकुर, शतरंज के खिलाड़ी, मासूम, अर्थ, अवतार के अलावा कई फिल्में शामिल हैं. शबाना आजमी ने लेखक जावेद अख्तर से साल 1984 में शादी की थी और शादी के 35 सालों के बाद भी शबाना मां नहीं बन पाईं. मगर बाद में इन्होंने अपनी सौतन के बच्चों फरहान और जोया को अपनाकर मां का प्यार दिया.

जया प्रदा

80 के दशक की जबरदस्त एक्ट्रेस जया प्रदा की खूबसूरती के सभी दीवाने थे और इनकी जोड़ी ज्यादातर जितेंद्र के साथ पर्दे पर जमती थी. फिल्मों में खूब शोहरत हासिल करने के बाद जया प्रदा ने साल 1986 में प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी की. जया प्रदा की अपनी कोई संतान नहीं हुई और हारकर उन्होने एक बेटा गोद लिया था. बॉलीवुड से दूर जया प्रदा कई साल से राजनीति में सक्रिय है और इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने भाजपा की तरफ से अगुवाई की और रामपुर से चुनाव लड़ रही हैं.

सायरा बानो

बॉलीवुड में फिल्म जंगली से दबरदस्त एंट्री करने वाली एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपार सफलता हासिल की. साल 1969 में अभिनेत्री सायरा बानो ने अपनी उम्र से 22 साल बड़े एक्टर दिलीप कुमार के साथ शादी कर ली थी. इस शादी के बाद सायरा प्रेग्नेंट हुईं लेकिन एक हादसे में उनका मिसकैरेच हो गया और फिर उन्हें ये सुख कभी प्राप्त नहीं हो पाया. संतान ना होने की वजह से दिलीप कुमार बहकावे में आकर दूसरी शादी कर लिए लेकिन 2 सालों के बाद वे उन्हें तलाक देकर वापस सायरा के पास आ गए.

संगीता बिजलानी

पूर्व मिस इंडिया और सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं संगीता ने साल 1996 में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन से शादी की थी. 16 सालों तक दोनों साथ रहे लेकिन फिर अलग हो गए और इन्हें कोई संतान नहीं है.

Back to top button