दिलचस्प

सामने आया विंग कमांडर अभिनंदन का नया वीडियो, कहा- ‘ये फैमिली के लिए…’

विंग कमांडर अभिनंदन का ज़िक्र होते ही एक अलग ही उमंग और उत्साह देखने को मिलता है। अभिनंदन का नाम आते ही जज्बा और देशभक्ति की भावना एक अलग ही लेवल पर पहुंच जाती है। जी हां, अभिनंदन जिस जोश और जज्बा के साथ दुश्मन के इलाके में सीना तान के खड़े रहे, उससे हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। अभिनंदन देश के असली हीरो ने नाम से जाने जाते हैं और जिस अभिनंदन वतन वापस आ रहे थे, उस दिन लाखों की संख्या में लोग उनका स्वागत करने के लिए वाघा-बॉर्डर पर जा पहुंचे थे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फरवरी के महीने में पाकिस्तान के कुछ विमान भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे अभिनंदन ने मिग-21 से खदेड़ दिया था। अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था। एफ-16 को मारने के बाद अभिनंदन का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था, जिसकी वजह से पाकिस्तान के इलाके में कूद गए थे। ऐसे में अभिनंदन ने बहुत ही बहादुरी के साथ दुश्मन के घर में 72 घंटे बिताए। अभिनंदन के 72 घंटे को याद करते हुए हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

विंग कमांडर अभिनंदन का आया नया वीडियो

विंग कमांडर अभिनंदन का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें जम्मू कश्मीर में अपने साथियों के साथ जमकर सेल्फी ले रहे हैं। अभिनंदन अपने साथियों के साथ मस्ती कर रहे हैं और उन्हें निराश नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से वे उनके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं। इस दौरान भारत माता की जय के नारे लग रहे हैं और तमाम साथियों के साथ अभिनंदन खूब मस्ती कर रहे हैं। अभिनंदन का यह वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

परिवार के लिए है ये फोटो- अभिनंदन

फोटो खींचवाते हुए अभिनंदन ने कहा कि ये फोटो आपके लिए नहीं, बल्कि फैमिली के लिए है, क्योंकि मैं उनसे मिल नहीं पाया हूं। इसलिए जब आप ये फोटो उनको दिखायेंगे तो मेरी तरफ से बोलिएगा ऑल दि बेस्ट। इसके साथ ही विंग कमांडर ने आगे कहा कि मेरे ठीक होने के लिए लाखों लोगों ने दुआएं की है, ऐसे में मैं सभी का आभार जता रहा हूं। इसके बाद वीडियो के आखिरी में अभिनंदन ने भारत माता की जय बोलते हुए नजर आ रहे हैं।

सुर्खियों में रहते हैं विंग कमांडर अभिनंदन

विंग कमांडर अभिनंदन युवाओं के बीच काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं। विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ी हर छोटी मोटी चीज़ के बारे में लोग जानना पसंद करते हैं। याद दिला दें कि विंग कमांडर अभिनंदन 72 घंटे तक पाकिस्तान में थे, लेकिन उस दौरान उन्होंने अपना सिर तक नहीं झुकाया, जिससे उनकी बहादुरी के चर्चे पूरी दुनिया में हो गए।

Back to top button