बॉलीवुड

बेहद खूबसूरत रही हैं 90’s की ये सुपरहिट अभिनेत्रियां, आज जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती दौर में तो अच्छा काम किया और पॉपुलर भी हुईं लेकिन धीरे-धीरे उनका चार्म खत्म होता गया. 90 के दशक में ऐसी ही कई अभिनेत्रियों ने डेब्यू किया था लेकिन समय के साथ सभी की चमक खत्म होती गई और आज ये कहां हैं क्या कर रहीं इनमें से कुछ के बारे में तो शायद ही किसी को पता हो. कुछ ने सन्यास ले लिया तो कोई शादी करके अपने घर-परिवार में व्यस्त हो गईं. कुछ को जेल की हवा खानी पड़ी तो कुछ फिल्मों का निर्देशन और निर्माण करने लगीं. मगर एक समय था जब इन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. बेहद खूबसूरत रही हैं 90’s की ये सुपरहिट अभिनेत्रियां, क्या आपने देखी है इनकी फिल्में ?

बेहद खूबसूरत रही हैं 90’s की ये सुपरहिट अभिनेत्रियां

90 के दशक के गाने आज भी लोग बहुत ही मन से सुनते हैं. उस दौर में बहुत ही शानदार फिल्में आईं और इस दशक के ज्यादातर हीरो आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं लेकिन बहुत हीरोइनें हैं जो आज भी एक्टिंग कर रही हैं. आपको हिना, आशिकी और सिर्फ तुम जैसी सुपरहिट फिल्में तो याद हैं लेकिन इनकी हीरोइनें आज कहां हैं क्या कर रही इसके बारे में किसी को नहीं पता और हम आपको उनके ही बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

अनु अग्रवाल

साल 1990 में आई सुपरहिट फिल्म आशिकी से अपने करियर की जबरदस्त शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने उस दौर में कुछ फिल्मों में काम किया था. मगर साल 1999 में उनके साथ हुए एक बड़े एक्सिडेंट ने उनका जीवन बदल दिया और एक दौर ऐसा भी आया कि वे अपनी पहचान भी भूल गई थीं. उन्होंने अपने जीवन पर एक किताब भी लिखी जिसमें उनके साथ हुए दर्दनाक हादसे का जिक्र है. आजकल ये बिहार के एक एकांत जगह पर लोगों को मेडिटेशन की शिक्षा देती हैं.

अश्विनी भावे

साल 1991 में आई फिल्म हिना भी सुपरहिट फिल्म रही है. इसमें हिना का किरदार अभिनेत्री अश्विनी भावे ने निभाया था. मगर जब इस सुपरहिट फिल्म के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने साउथ इंडियन फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया.

आयशा जुल्का

90 के दशक में खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का अब अपने पति के साथ जिंदगी बसर कर रही हैं. साल 1992 में आई फिल्म खिला़ड़ी और जो जीता वही सिकंदर जैसी फिल्मों में आयशा ने अपने खूबसूरती से धमाका किया था.

नीलम

90 के दशक की इस अभिनेत्री ने सलमान खान के साथ रोमांस भी किया और उनकी बहन बनकर दुलार भी हासिल किया. मगर कुछ ही फिल्मों के करने के बाद वे फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं और अब अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं.

ममता कुलकर्णी

करण-अर्जुन, वक्त हमारा है, सबसे बड़ा खिला़ड़ी और नसीब जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री ममता उस दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक थीं. मगर इनका नाम अंडरवर्ल्ड से जुड़ा और फिर कभी जेल तो कभी नशे की गिरफ्त में रहकर इन्होंने अपना करियर खराब कर लिया था.

पूजा भट्ट

पूजा आज के समय की सफल फिल्म निर्माता हैं लेकिन साल 1989 में इन्होंने 18 साल की उम्र में फिल्म डैडी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद दिल है कि मानता नहीं, चाहत, जुनून और सड़क जैसी फिल्मों में काम करने के बाद इनका चार्म चमक नहीं पाया. बाद में इन्होंने फिल्म निर्देशन का काम शुरु कर दिया.

प्रिया गिल

सिर्फ तुम और जोश जैसी सफल फिल्मों में काम करने वाली प्रिया गिल का करियर भी शुरु तो अच्छे से हुआ लेकिन बहुत जल्दी ही खत्म हो गया. इनकी फिल्म सिर्फ तुम की अतरंगी प्रेम कहानी आज भी दर्शकों को याद है.

फरहीन

जान तेरे नाम और सैनिक जैसी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री फरहीन आज अपने पति का बिजनेस संभाल रही हैं लेकिन एक समय था जब ये पर्दे पर अक्षय कुमार की बहन और प्रेमिका दोनों बनकर लोगों का दिल जीत लेती थीं.

Back to top button