बॉलीवुड

किरदार में ढलने के लिए पागलपन की हद तक चले गए थे ये सितारे, दर्शकों से लूटी थी वाहवाही

बॉलीवुड में कुछ किरदार ऐसे रहे हैं जिन्होंने दर्शकों के दिमाग और दिल पर कब्जा जमाया है। फिल्म की कहानी जितनी दमदार हो किरदार को भी उतना ही मजबूत होना पड़ता है। ऐसे में कुछ कलाकारों ने अपने किरदार में ऐसी जान फूंक दी की उन्हें असल में पहचानना मुश्किल हो गया। इस मामले में अभी तक आमिर खान का नाम आता था जो अपने किरदार में इतना रम जाया करते हैं कि उन्हें मिस्टर परफेक्टनिस्ट की उपाधि दे दी गई। इस लिस्ट में अब आमिर के अलावा और सितारों का नाम भी जुड़ चुका है जिन्होंने अपने किरदार में जान डाल दी।

रणवीर सिंह

इस लिस्ट में किसी का नाम सबसे पहले आता है तो वो हैं रणवीर सिंह जिन्होंने अपने हर किरदार के लिए इतनी मेहनत की की दर्शक भी उन्हें देखकर दीवाने हो गए। पेशवा बाजीराव के किरदार के लिए उन्होंने अपना मराठी एक्सेंट को और बेहतर किया औऱ जब पर्दे पर उतरे तो हमने मान लिया की सामने वाला शख्स रणवीर सिंह नहीं बल्कि बाजीराव हैं। वहीं खिलजी के रोल के लिए रणवीर सिंह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। खिलजी के किरदार को अपनाने के लिए रणवीर सिंह ने कई दिनों तक खुद को कमरे में बंद रखा था। जब वो पर्दे पर उतरे तो रतन सिंह के रोल में शाहिद उनसे हल्के लगें।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

छोटे कद का एक आदमी, ना शक्ल है ना सूरत और ना ही कोई बड़ा सरनेम ऐसा आदमी क्या हीरो बनेंगा..? किसी साधारण आदमी के हीरो बनने की बात पर हमारे मन में ये ही ख्याल आता है, लेकिन हमारी इस सोच को बदला है नवाजुद्दीन सिद्दकी ने। नवाज ने अधिकतर रोल खलनायक के किए हैं, लेकिवन उन्हें इतना बेहतरीन ढंग से किया है कि आज भी हमें रंजीत,मदन पुरी और अमरीश पुरी की कमी नहीं खलती । वहीं जब वो दशरथ मांझी के रोल में आए थे तो दर्शकों के अंदर आंसू और जोश एक साथ भर दिए थे। अपने किरदार में रमें नवाजुद्दीन अपने इसी इंटेनसिटी के लिए पसंद किए जाते हैं।

आलिया भट्ट

इस लिस्ट में सिर्फ हीरो ही नहीं बड़े पर्दे की बड़ी स्टार आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है। आलिया ने जब पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की तो लगा की वो फिल्म में बस ग्लैम हीरोइन के ही किरदार निभा सकती हैं, लेकिन अपनी दूसरी ही फिल्म हाईवे से उन्होंने सबकी धारणा बदल दीं। इसके बाद आलिया की फिल्म आई उड़ता पंजाब जिसमें उनका किरदार शाहिद, करीना सब पर भारी पड़ गया था। आलिया जितने ग्लैम रोल में पसंद की जाती हैं, देसी रोल में भी दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। पिछले साल रिलीज हुई फिल्म राजी के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

अनुष्का शर्मा

अनष्का की फिल्में अभी पर्दे पर भले ही ना चल पा रही हों, लेकिन उनकी एक्टिंग दर्शकों को पसंद आती हैं। चुलबुली और बबली गर्ल के अलावा अनुष्का ने अपने प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म एनएच10 में गजब का किरदार निभाया था। फिल्म में छेड़छाड़ की सीन हो या फिर अपने दुश्मन का सामना करने वाली , हर एक सीन में अनुष्का ने जान फूंक दी थी। इस किरदार के लिए अनुष्का की जितनी तारीफ की जाए कम हैं।

वरुण धवन

हिट फिल्मों की मशीन बने वरुण धवन ने एक से बढ़कर एक फिल्में की जो हिट रहीं , लेकिन उनका किरदार हमेशा रोमांटिक कॉमेडी हीरो का रहा। हालांकि अपनी इस चॉकलेटी इमेज को बदलने के लिए वरुण ने अपने करियर की शुरुआत में फिल्म बदलापुर की और इस किरदार में दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया। साथ ही हाल ही में रिलीज हुई कलंक में भी वरुण ने इंटेंस रोल करके खुद को खरा साबित किया है।

यह भी पढ़ें

Back to top button