बॉलीवुड

प्रेरणा की जिंदगी में हुए इस शख्स की एंट्री, अनुराग को हुई जलन और कमौलिका के उड़े होश

एकता कपूर का हिट शो कसौटी जिंदगी के में इन दिनों हाईवोल्टेड ड्रामा देखने को मिल रहा है। प्रेरणा जो की इन दिनों जेल में बंद थी अब वहां से छूटकर वापस आ जाती है। जैसे ही प्रेरणा बासु परिवार में कदम रखती है तो सभी उसे देखकर हैरान रह जाते हैं। वहीं अनुराग को भी समझ में नहीं आता है कि प्रेरणा आखिर जेल से छूटी कैसे। दूसरी तरफ प्रेरणा के परिवार वाले परेशान हैं कि आखिर कोर्ट में सुनवाई कब होगी और फिर उन्हें पता चलता है कि प्रेरणा तो जेल से छूट चुकी है।

जेल से छूटी प्रेरणा

अनुराग की मां प्रेरणा की बेइज्जती करती है उससे पहले ही प्रेरणा उन्हें रोक देती है। कमौलिका प्रेरणा से कहती है कि आखिर तुम जेल से कैसे निकली? प्रेरणा के कुछ कहने से पहले ही कमौलिका कहती है कि मुझे पता है कि तुम जेल से बाहर कैसे आई, तुम जेल से भागकर बाहर आई हो ना? पुलिस तुम्हें कोर्ट ले जा रही होगी औऱ रास्ते में तुमने गंदी हरकत कर दी होगी, भगौड़ी प्रेरणा शर्मा, लेकिन तुमने जो किया है उसमें तुमने बहुत भारी गलती कर दी। तुम वहां से भागकर यहां आई हो, अब मैं पुलिस को कॉल करती हूं।

इस पर प्रेरणा कहती है कि तुम्हारा दिमाग इससे ज्यादा चल भी नहीं सकता, मैं पुलिस से भागकर नहीं बल्कि छूटकर कर आई हूं। कमौलिका कहती है कि तुम पर जो आरोप लगे थे उस हिसाब से पुलिस तुम्हें नहीं छोड़ सकती। प्रेरणा कहती है कि जिस तरह से तुमने पुलिस को खरीद लिया था अपने पापा के पैसों औऱ पॉवर से वैसे ही मैंने भी पुलिस को खरीद लिया है।

अनुराग प्रेरणा से कहता है कि प्रेरणा को बोलने दो की वो यहां कैसे आई। अनुराग प्रेरणा से पूछता है कि आज कोर्ट में तुम्हारी सुनवाई थी तो तुम यहां क्या कर रही हो। इस पर प्रेरणा कहती है कि इस बार तुमने मेरा साथ नहीं दिया तो तुम्हें क्या लगा कि कोई मेरा साथ नहीं देगा। इस बार तुम सच के साथ नहीं थे, तुमने जिम्मेदारी नहीं उठाई, तुमने मेरा साथ नहीं दिया, लेकिन उसने मेरा साथ दिया।

अनुराग को हुई जलन

प्रेरणा के मुंह से किसी और शख्स के बारे में सुनकर अनुराग जलन महसूस करता है और कहता है कि इस दुनिया में कोई भी बिना किसी मकसद के किसी की मदद नहीं करता है, उसे तुमसे कुछ चाहिए होगा उसका भी कोई मकसद होगा। इस पर प्रेरणा कहती है कि हो सकता है कि उसका कोई मकसद हो , लेकिन जब उसे जरुरत पड़ेगी तो वो मेरी मदद लेगा।

इस पर अनुराग को और भी चिढ़ होती है और वो प्रेरणा से पूछता है कि कौन है वो जो तुम्हारी मदद कर रहा है। प्रेरणा कहती है कि है कोई जो तुमसे ज्यादा अच्छा है मेरे लिए। अनुराग प्रेरणा से कहता है कि कौन है वो और उसका नाम क्या है, अगर तुम नहीं बताओगी तो मैं खुद पता कर लूंगा। उसके जाते ही प्रेरणा कमौलिका से कहती है कि तुम तो कहती थी की अनुराग तुम्हारा पति है फिर वो ये जानने के लिए इतना उतावला क्यों हो रहा है कि मेरे साथ कौन हैं।

कौन है वो जो कर रहा है प्रेरणा की मदद

इसके बाद प्रेरणा उस शख्स को फोन करती है जिसने उसे जेल से छुड़ाया। वो शख्स कहता है कि वो बासु परिवार से मिलने जरुर आएगा। कमौलिका कहती है कि जरुर प्रेरणा और उस शख्स का कोई चक्कर चल रहा है तभी इसकी मदद की है उसने। इस पर अनुराग जलते हुए पूछता है कि आखिर कौन है वो।

इसके बाद घर में विक्रांत की एट्री होती है जिसे देखकर सब हक्के बक्के हो जाते हैं। इसके बाद जाते हुए विक्रांत प्रेरणा से कहता है कि वो अब काम की बात उससे अपने घर पर करेगा। अब अनुराग और कमौलिका दोनों के होश उड़े हैं क्योंकि प्रेरणा को अनुराग का साथ मिल गया है। देखना होगा कि अब प्रेरणा विक्रांत के साथ मिलकर बासु परिवार से कैसे बदला लेती है।

यह भी पढ़ें

Back to top button