मुन्ना भाई के ‘सर्किट’ ने बताया था बॉलीवुड का घिनौना सच, बोले ‘तीन साल तक दर-दर भटका, फिर भी..’ मुन्ना भाई के सर्किट का छलका दर्द, बोलें 'जब मैं ठोकरें खा रहा था, तब मेरे साथ मेरी पत्नी थी और कोई नहीं।'

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में सर्किट का किरदार निभा चुके अरशद वारसी आज यानि 19 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में हम आपको आज अरशद वारसी ऊर्फ सर्किट की लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिनका खुलासा उन्होंने खुद कुछ सालों पहले किया था। जी हां, अरशद वारसी भले ही एक फेमस कलाकार हैं, लेकिन काम के सिलसिले में उन्हें दर दर की ठोकरें खानी पड़ी थी, जिसको लेकर उन्होंने कई बार खुलासा किया। इतना ही नहीं, काम न मिलने की वजह से अरशद वारसी लंबे समय तक बेरोजगार भी रह चुके हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अरशद वारसी की मुश्किलें बॉलीवुड में कभी कम नहीं हुई, जिसको लेकर उनका दर्द कई बार छलक चुका है। अरशद वारसी ने भले ही अपने दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें काम के चक्कर में दर दर भटकना पड़ रहा था और उन्हें कोई काम नहीं दे ही नहीं रहा था, जिसकी वजह से वे लंबे समय तक बेरोजगार भी थे।

काम के लिए दर दर भटकता था मैं- अरशद वारसी

अरशद वारसी ने एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर खुलासा किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें काम के लिए करीब तीन साल तक दर दर की ठोकरें खानी पड़ी थी, लेकिन उन्हें काम नहीं मिला था। अरशद ने बताया कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के बैनर तले फिल्म तेरे मेरे सपने से डेब्यू किया था, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी, जिसके बाद मुझे काम नहीं मिलता था और मेरा मनोबल टूटने लगा था। अरशद ने कहा कि मैं हर चौखट पर गया था, लेकिन किसी ने मुझे छोटा मोटा काम भी नहीं दिया।

मुश्किल समय में पत्नी ने दिया साथ- अरशद वारसी

अरशद वारसी ने थोड़ा भावुक होते हुए कहा था कि जब मैं काम को लेकर दर दर भटकता था, तब मेरी पत्नी मेरे साथ हमेशा खड़ी रही और उन्होंने मेरा खूब सपोर्ट किया। अरशद ने कहा कि घर चलाने के लिए मेरी पत्नी मारिया गोरेटी ने छोटी मोटी नौकरी की, जिससे हमारा घर चलता था। बता दें कि अरशद कभी भी अपनी पत्नी का शुक्रिया अदा करना नहीं भूलते हैं, क्योंकि उनकी पत्नी ने मुश्किल वक्त पर उनका साथ दिया, जिससे उनकी हिम्मत हमेशा बनी रही।

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ से चमकी किस्मत

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ अरशद वारसी की लाइफ की टर्निंग फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म से अरशद वारसी की किस्मत चमक गई और फिर उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। अरशद वारसी ने धमाल सीरीज और गोलमाल सीरीज में भी बेहतरीन काम किया, जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया। बता दें कि हाल ही में अरशद वारसी को फिल्म टोटल धमाल में देखा गया, जिसमें माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और अजय देवगन नजर आए थे।