दिलचस्प

बुर्का पहनकर डिनर करने पहुुंचा ये पाकिस्तानी शख्स, जानिए इसके पीछे की कहानी

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: इस्लाम एक ऐसा धर्म हैं जिसमें महिलाओं के लिए बहुत कायदे कानून हैं। बता दें कि मुस्लिम महिलाएं दूसरों की नजरों के सामने ना आने के लिए बुर्का पहनती हैं। बुर्रा पहनने की परंपरा इस्लाम धर्म में काफी पुरानी हैं। लेकिन महिलाओं के लिए इतने नियम और कानून और साथ ही बुर्के को लेकर के कई बार इस मुद्दे पर बहस होती आई है। बता दें कि कई देश ऐसे भी हैं जहां पर बुर्का पहनने पर बैन लगा दिया गया हैं। और इसके पीछे की वजह है वो सोच जो समाज में पुरूषों और महिलाओं को समान दर्जा और आजादी देने की बात करती हैं।

लेकिन कई देश ऐसे भी हैं जहां आज भी मुस्लिम महिलाएं बिना बुर्का पहने घर के बाहन नहीं निकल सकती हैं। आपने अक्सर महिलाओं को बुर्के में देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी किसी पुरूष को बुर्का पहने बाजारों में घूमते देखा है? सुनकर अजीब लग रहा है ना भला कोई पुरूष क्यों बुर्का पहनेगा। लेकिन ऐसा हुआ है। जी हां हम आपको आज एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी पत्नी के साथ डिनर पर गया। लेकिन उसकी पत्नी की बजाय उसके पति ने बुर्का पहन रखा है।

बता दें कि एक पाकिस्तानी कपल ने सोशल मीडिया में कुछ तस्वीरें शेयर की और देखते ही देखते ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दरअसल इस कपल में पुरूष ने बुर्का पहन रखा है। पाकिस्तान में रहने वाला ये कपल बाहर डिनर के लिए गए थे। जहां पर महिला ने तो नहीं लेकिन उसके पति ने बुर्का पहन रखा था। और इस पाकिस्तानी कपल ने themewlyweds नाम के इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर अपनी तस्वीरें शेयर की। इसके साथ ही तस्वीरों के साथ कैप्शन भी लिखा जिसमें मगिला के मुताबिक, “उनकी यह पोस्ट महिलाओं के प्रति बनी स्टीरियोटाइप सोच और लोगों के व्यवहार को बदलने के लिए है। महिलाएं कमजोर नहीं होती हैं जैसे उन्हें समझा जाता है, बल्कि महिलाएं मजबूत और माचो रहने के लिए बनी हैं.”

बता दें कि इस पाकिस्तानी कपल की ये सोच और शेयर की गई तस्वीरें उन लोगों के लिए हैं जो सोचते हैं कि महिलाओं को पाबंदी में और नजरबंद रखना चाहिए, जबकि वहीं पुरूषों को खुलेआम घूमने की आजादी है। इस कपल की पोस्ट को कई लोगों ने लाइक और शेयर किया हैं। साथ ही उनकी ऐसी सोच की तारीफ भी की है।

Show More

Related Articles

Back to top button