अध्यात्म

सपने में खुद को देखना क्या होता है इसका अर्थ, जानकर खुश हो जाएंगे आप

सपने में खुद को देखना: हम सभी सपने देखते हैं और इसमें कोई बड़ी बात नहीं है, सपना देखना एक सामान्य प्रक्रिया है जो हर किसी के साथ हो सकता है लेकिन वहीं सपनों को लेकर कुछ विशेष बातें बताई गई हैं जिसे कई लोग जानते हैं तो कुछ लोग नहीं जानते होंगे, जी हां दरअसल कहा जाता है कि हम ज्यादातर वही सपने देखते हैं जिसके बारे में हम ज्यादा सोचते रहते हैं लेकिन इनमें से कुछ सपने कई बार सच हो जाते हैं तो कुछ नहीं हो पाते, यानि की सभी सपनों का कोई मतलब होता है। आपको सुनकर हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये सच है, अगर स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने देखना महज एक संयोग नहीं है। बल्कि इनसे भविष्य के संकेतों को जाना जा सकता है।

सपने में खुद को देखना

क्या होता हैं इन सपनों का मतलब

शास्त्र के अनुसार जितने भी सपने देखे जाते हैं उन सभी का कुछ न कुछ संकेत अवश्य होता है इसलिए सपनों को नजरअंदाज न करने की सलाह दी जाती है। लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी सपनें होते हैं जो हमें कई चीजों के बारे में संकेत भी देते हैं। इतना ही नहीं स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जो कई बार सच भी हो जाते हैं और इसका सीधा हमारे लाइफ से कनेक्शन जुड़ा रहता है। इसलिए आज हम आपको एक विशेष सपने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका अर्थ भी बेहद ही विशेष होता है, जिसके बारे में जानकर हो सकता है आप भी चौंक जाएं। सच तो ये है कि स्वप्न ज्योतिष के अनुसार नींद में दिखाई देने वाले हर स्वप्न का महत्व होता है। इन सपनों से हम जान सकते हैं कि निकट भविष्य में क्या होने वाला है और बहुत बार इनसे यह संकेत भी मिलता है कि किस तरह से ऐसा होगा। तो आइए जानते हैं उस विशेष सपने के बारे में

सपने में खुद को देखना

दरअसल जिस सपने के बारे में हम बात कर रहे थें उसकी चर्चा स्वप्न शास्त्र में भी की गई हैं, जी हां स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सपने में खुद को रोते हुए देखना (सपने में खुद को देखना) बेहद ही ज्यादा शुभ माना जाता है, जी हां ये हमारे जीवन में आने वाले समय के लिए बेहद ही अच्छा संकेत होता है, वहीं ये भी ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में सामान्य अवस्था मे रोता है उसे उसके जीवन में कुछ बड़ी उपलब्धियां प्राप्त होती है और उसकी जिंदगी आराम से कटती है।

और यह भी पढ़े : सपनों का मतलब

सपने में खुद को देखना

इसके अलावा कहा तो ये भी जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में खुद को रोते (सपने में खुद को देखना) हुए आंसू गिराते हुए देखता है तो इसका सीधा मतलब होता है कि उसके खुद के दुखों को गिराना। वहीं इस मामले में कई स्वप्नशास्त्री ये भी कहते हैं कि सपने में सामान्य अवस्था से तेज चीला कर रोना अच्छा और शुभ नहीं होता इसलिए ध्यान रहे कि अगर आप भी सपने में सामान्य अवस्था मे रोते हैं तो आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नही है और आपको इस बात के लिए खुश हो जाना चाहिए कि आपकी तकलीफें जल्द ही खत्म होने वाली है। इतना ही नहीं ये भी जान लें कि अगर आप इस तरह का विशेष सपना देखते हैं तो आपका आने वाला समय बेहद ही ज्यादा खास होने वाला है।

और यह भी पढ़े : क्या आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने?

Back to top button